भाई के साथ नदी में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, प्रतापगढ़ की घटना में दो लड़कों की बची जान

उन तीनों को डूबता देख साथी स्वयं सिंह ने नदी में छलांग लगा दी। उसने संगम सिंह व सिंकू सिंह को बाहर निकाल लिया लेकिन साहिल सिंह को पानी से बाहर निकालने तक में उसका दम घुट गया था। खबर मिली तो परिवार के लोग वहां आ गए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 08:17 PM (IST)
भाई के साथ नदी में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, प्रतापगढ़ की घटना में दो लड़कों की बची जान
बेटे की मौत से परिवार में छा गया मातम, महिलाएं देर रात तक करती रहीं विलाप

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कोहंडौर इलाके में शनिवार दोपहर चमरौरा नदी में नहाते वक्त कक्षा नौ के एक छात्र की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई जबकि उसके भाई और दो साथी बच गए। चेक डैम से पैर फिसलने पर वे सभी गहरे पानी में चले गए थे। उनमें एक लड़के ने बाकी दो को बचा लिया लेकिन तीसरे लड़के को बचाने तक में उसकी सांस थम गई थी। इस घटना से मृतक लड़के के परिवार में हाहाकार मच गया। पिता के विदेश में होने की वजह से इंतजार किए बिना शाम को अंत्येष्टि कर दी गई।

खबर मिली तो बदहवास हो गए परिवार के लोग

कोहंडौर थाना क्षेत्र के नरहरपुर गांव निवासी कक्षा 9 का छात्र साहिल सिंह (16) पुत्र सुशील सिंह उर्फ रिंकू अपने सगे छोटे भाई संगम सिंह, मित्र सिंकू व स्वयं सिंह के साथ शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब चमरौरा नदी में नहाने गया था। निमहा घाट पर बने चेक डैम के पास साहिल, उसके भाई संगम, मित्र सिंकू सिंह का पैर फिसला और वे तीनों गहरे पानी में चले गए। उन तीनों को डूबता देख साथी स्वयं सिंह ने नदी में छलांग लगा दी। उसने संगम सिंह व सिंकू सिंह को बाहर निकाल लिया लेकिन साहिल सिंह को पानी से बाहर निकालने तक में उसका दम घुट गया था। छोटे भाई संगम ने घर जाकर बताया तो परिवार के लोग बदहवास हो गए। गांव वालों के साथ स्वजन वहां पहुंच गए। साहिल का शव गांव लाया गया। वह स्थानीय पीबीएस पब्लिक स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। उसके पिता विदेश में है और ढाई साल से घर नहीं आए। उनका जल्द आना संभव नहीं होने की वजह से बेटे का शव का शाम को अंतिम संस्कार कर दिया गया। बड़े भाई की मौत से संगम भी सदमे में है। उसे किसी तरह से दिलासा देकर शांत कराया जाता रहा।

chat bot
आपका साथी