प्रयागराज में करंट से किशोर की मौत, गणेश पूजा पंडाल में हुआ हादसा, स्‍वजनों ने किया हंगामा

प्रयागराज के सिविल लाइंस के बलईपुर रेलवे कालोनी में गणेश पूजा पंडाल में करंट की जद में आकर छात्र की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने हंगामा किया। आरोप लगाया कि डाक्टरों ने इलाज में लेटलतीफी की। पुलिस ने आक्रोशित परिवार के लोगाें को शांत कराया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:38 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:38 PM (IST)
प्रयागराज में करंट से किशोर की मौत, गणेश पूजा पंडाल में हुआ हादसा, स्‍वजनों ने किया हंगामा
गणेश पूजा पंडाल में पंखे में उतरे करंट की जद में आने से कुली के बेटे की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रयागराज में करंट से किशोर की मौत हो गई। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवाब युसूफ रोड पर स्थित बलईपुर कालोनी में रविवार देर शाम करंट से बीए के छात्र मनीष की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब वह गणेश पूजा पंडाल में पहुंचा था। अभी वह पूजन कर रही रहा था कि पंखे में उसका शरीर छू गया। पंखे की बाडी में करंट की जद में आने से उसकी मौत हो गई। परिवार के लोगों ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर उन्‍हें शांत कराया।

सिविल लाइंस के बलईपुर कालोनी में हादसा

मोहन रेलवे में कुली है। वह बिहार का रहने वाला है और घरवालों के साथ सिविल लाइंस स्थित बलईपुर कालोनी में रहता है। मनीष उसका इकलौता 17 वर्षीय पुत्र था। इसी वर्ष उसने बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। कालोनी में ही गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। रविवार की देर शाम वह गणेश पंडाल में अपने दोस्तों के साथ पूजा करने पहुंचा। इसी दौरान वहां लगे पंखे में उतरे करंट की जद में वह आ गया। वहां मौजूद लोगों ने देखा तो किसी प्रकार उसे करंट से अलग किया और आनन-फानन में उसे रेलवे अस्पताल ले गए। जहां थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया।

इलाज में विलंब करने का डाक्‍टरों पर लगाया आरोप

मनीष की मौत के बाद उसके परिवार के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि डाक्टरों ने इलाज में लेटलतीफी की। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिवार के लोगाें को शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की कार्रवाई शुरू की तो घरवालों ने इन्कार कर दिया। पुलिस ने लिखापढ़ी कर शव को स्वजनों को सौंप दिया गया।

जहरीला सर्प काटने से किशोरी की मौत

प्रयागराज में उरुवा ब्लाक के ग्राम पंचायत जेवनिया में रसोई घर में खाना बनाते समय किशोरी को जहरीले सर्प ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जेवनिया गांव निवासी रामजी जायसवाल उर्फ नाटे की 20 वर्षीय इकलौती पुत्री गुड़िया सोमवार की सुबह रसोई में खाना बना रही थी। उसी समय रसोई में ही रखा एक डिब्बा निकालने गई, तभी जहरीले सर्प ने उसे काट लिया। जब तक परिवार के लोगाें को जानकारी होती और वे गुडि़या को अस्‍पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना पर जेवनिया चौकी प्रभारी आशीष कुमार चौबे मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्‍पताल भेजा। घटना से परिवार वाले गमगीन हैं।

chat bot
आपका साथी