पंचायत चुनाव ड्यूटी में Covid-19 संक्रमित होकर जान गंवाने वाले शिक्षकों को नमन, टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने दी श्रद्धांजलि

अध्यापकों के इस समूह टीचर सेल्फ केयर टीम ने प्रदेश भर में दीप जलाकर श्रद्धांजलि देने का अभियान भी चलाया। कोरोना वायरस लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू में सभी शिक्षकों ने अपने घर में रहते हुए एक एक दीप जलाया और दिवंगत शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:52 PM (IST)
पंचायत चुनाव ड्यूटी में Covid-19 संक्रमित होकर जान गंवाने वाले शिक्षकों को नमन, टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने दी श्रद्धांजलि
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले शिक्षकों को टीचर सेल्फ केयर टीम ने श्रद्धांजलि दी।

प्रयागराज, जेएनएन। बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों ने पिछले दिनों पंचायत चुनाव में ड्यूटी की थी। उसके बाद करीब चार दर्जन से अधिक अध्यापक कोरोना से संक्रमित हो गए। इनमें से करीब तीन दर्जन शिक्षक काल कवलित भी हो गए। यह आंकड़ा सिर्फ प्रयागराज का है। जबकि प्रदेश में यह संख्या 700 से अधिक हो चुकी है। अब भी तमाम शिक्षक संक्रमण की जद में हैं। कुछ अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर टीचर सेल्फ केयर टीम ने श्रद्धांजलि दी।

अध्यापकों के इस समूह टीचर सेल्फ केयर टीम ने प्रदेश भर में दीप जलाकर श्रद्धांजलि देने का अभियान भी चलाया। कोरोना वायरस लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू में सभी शिक्षकों ने अपने घर में रहते हुए एक एक दीप जलाया और दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

मांगी 50 लाख की आर्थिक सहायता

कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों की मदद के लिए भी अब आवाज उठने लगी है। शिक्षक संघों की तरफ से कहा जा रहा है कि प्रत्येक पीडि़त परिवार को पचास लाख की आर्थिक सहायता दी जाए। टीचर सेल्फ केयर टीम के सदस्यों का कहना है की हम इस कोरोना काल में दिवंगत शिक्षक परिवारों को आॢथक मदद किए जाने की मुहिम को आगे बढ़ाएंगे। शिक्षकों की सुरक्षा के लिए बीमा प्रदान किए जाने तथा कैशलेस चिकित्सा प्रदान किए जाने की भी मांग करते रहेंगे।  टीचर सेल्फ केयर टीम के संस्थापक विवेकानंद का कहना है कि सरकार प्रतिमाह हमारे वेतन से कटौती करती है लेकिन अभी तक कोई सहयोग नहीं दे रही। सच यह है कि बीमा कंपनी ने करार भी समाप्त कर दिया है लेकिन कटौती जारी है।

शिक्षकों को राज्य कर्मियों की तरह चिकित्सा सुविधा मिले

टीचर सेल्फ केयर टीम के सह संस्थापक सुधेश पांडेय का कहना है कि शिक्षकों को उनकी सुरक्षा के लिए राज्य कर्मियों की भांति चिकित्सा सुविधा दी जाए। टीचर सेल्फ केयर टीम के सह संस्थापक महेंद्र वर्मा और संजीव रजक का कहना है कि सरकार बिना सुरक्षा के संसाधन प्रदान किए शिक्षकों को कोविड ड्यूटी में लगाई है, ऐसे समस्त शिक्षकों को कोरोना वारियर्स घोषित करते हुए कोविड वारियर्स की समस्त सुविधाएं प्रदान करें। इस अवसर पर टीचर्स सेल्फ केयर की कोर टीम के सदस्य विवेकानंद, सुधेश पाण्डेय, महेंद्र वर्मा,संजीव रजक, अभिषेक पटेल, विपुल मिश्र, अखिलेश मिश्र, फारुख हसन, ऋतेश मिश्र, अवनीश यादव, विवेक मिश्र, बबिता वर्मा, अंकिता शुक्ला, ज्योति चौधरी ने अपनी बात रखी।

chat bot
आपका साथी