शिक्षकों और स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

शिक्षकों और स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान लोगेां को घर से निकलकर मतदान जरूर करने के लिए प्रेरित किया गया।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 10:38 AM (IST)
शिक्षकों और स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
शिक्षकों और स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
प्रयागराज : इन दिनों लोक सभा पोल में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद तेज है। शासन व प्रशासन के साथ ही स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं और स्‍कूल-कॉलेज के छात्र व छात्राएं भी मतदाता जागरूकता अभियान में उल्‍लास के साथ लगे हैं।

विद्यालयों के बच्चों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली
 शत-प्रतिशत मतदान के लिए कई विद्यालयों के बच्चों ने शिक्षक नेता मनीष तिवारी की अगुवाई में मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान बच्चों ने हाथों से लिखे नारे के साथ ही नुक्कड़ नाटक के जरिए शत प्रतिशत मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

लोकतंत्र के महापर्व में सबकी भागीदारी आवश्यक
इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सबकी भागीदारी आवश्यक है। मतदान प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। रैली प्राथमिक विद्यालय पांती मेजा रोड से निकलकर बाजार में भ्रमण करते हुए वापस विद्यालय परिसर पर समाप्त हुई। शिक्षक नेता हसीब सिद्दीकी, अवनी मिश्र, हसन अब्बास, बीके मिश्र, प्रवीण दुबे, अमित शुक्ल, सुनील तिवारी सहित रंजना पाण्डेय, अनुराग, अखिलेश चौधरी, शशि प्रकाश, अजय यादव, राजेश पाल, राज कुमार, गोपाल यादव, विकास पांडेय, रामराज वर्मा, पूनम सिंह, ज्योति दुबे, सरिता शर्मा, संदीप तिवारी आदि मौजूद रहे।

मतदान करना हर मतदाता का कर्तव्य
सैदाबाद विकास खंड के विगहियां गांव स्थित श्री राजीव गांधी इंटर कालेज परिसर में सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रैली व नाटक मंचन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर संस्थान के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, एवं संस्थान के पदाधिकारियों ने हाथ में सब काम के पहले मतदान, मतदान करना हमारा जन्म सिद्ध अधिकार। विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखकर गांव-गांव में महिला-पुरुषों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। बच्चों द्वारा मतदान करने को लेकर नाटक का मंचन कर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

अधिक से अधिक मतदान करने की अपील
इस मौके पर अशासकीय माध्यमिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रधानाचार्या श्याम बहादुर सिंह ने लोगों से एक अच्छी सरकार बनाने के लिए अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। अध्यक्षता अर्जुन सिंह व संचालन सतीश सिंह ने किया। इस दौरान कमलाकर सिंह, सीमा तिवारी, रेनू सिंह, भोला सिंह, प्रधानाचार्य अनुराग सिंह आदि मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी