शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की अस्थियां संगम में विसर्जित, शिक्षक नेताओं ने दी श्रद्धांजलि Prayagraj news

श्रद्धांजलि देने के लिए इलाहाबाद की सांसद डॉक्टर रीता बहुगुणा जोशी पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी सहित कई अन्य बड़े नेता भी पहुंचे थे। केपी कॉलेज में श्रद्धांजलि देने के बाद अस्थि कलश संगम पहुंचा जहां अस्थियां विसर्जित की गईं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:13 PM (IST)
शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की अस्थियां संगम में विसर्जित, शिक्षक नेताओं ने दी श्रद्धांजलि Prayagraj news
शिक्षक नेता ओपी शर्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश भर के शिक्षक केपी कालेज के मैदान में जुटे थे।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष और विधान परिषद में लगातार 48 साल सदस्य रहे ओम प्रकाश शर्मा का अस्थि कलश गुरुवार को प्रयागराज लाया गया। केपी कॉलेज मैदान में अस्थि कलश रखकर शिक्षकों ने श्रद्धांजलि दी। इसमें प्रदेशभर के शिक्षक मौजूद रहे। सभी ने उनके कृतित्व और व्यक्तित्व को याद किया। करीब ढाई घंटे चली श्रद्धांजलि सभा में सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, शिक्षक दल के नेता सुरेश त्रिपाठी, पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी, विधायक उज्ज्वल रमण सिंह, पूर्व एमएलसी यज्ञ दत्त शर्मा, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह सहित तमाम लोग शामिल रहे। उसके बाद अस्थि कलश त्रिवेणी तट पर ले जाया गया। वहां तीर्थ पुरोहित कमल ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन कराया। उसके बाद स्व. ओमप्रकाश शर्मा के पुत्र डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अस्थियों को संगम में विसर्जित किया। उनके साथ राधा मोहन, महेश त्यागी, वासुदेव यादव, अमरनाथ यादव, देवेंद्र श्रीवास्तव, पूर्व एमएलसी जगबीर किशोर जैन, गोरखपुर फैजाबाद खंड के एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी, हेमराज सिंह, शेखर बहुगुणा, डॉ. प्रमोद मिश्रा, इंद्रासन सिंह, विनीता राय, कुंज बिहारी मिश्रा, अनुज कुमार पांडेय आदि मौजूद रहीं।

आखिरी सांस तक लड़ते रहे शिक्षकों के हक की लड़ाई

श्रद्धांजलि सभा में शिक्षक दल के नेता एमएलसी सुरेश त्रिपाठी ने कहा कि जिस दिन शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा का निधन हुआ उस दिन भी वह शिक्षकों के हक की लड़ाई लड़ रहे थे। मेरठ में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में आयोजित धरने में उन्होंने कहा था कि आखिरी सांस तक शिक्षकों के लिए लड़ते रहेंगे। सभा को संबोधित करने व धरने के दौरान ही तबीयत बिगडऩे पर वह घर चले गए। थोड़ी देर बाद ही उनके निधन की दुखद सूचना सभी को मिली। उन्होंने अंत समय तक लड़ते रहने के वायदे को पूरा किया। 

शिक्षकों को संगठित रखा : सांसद

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा ने कभी भी शिक्षकों को बिखरने नहीं दिया। उन्होंने पूरी उम्र सब को एकता के सूत्र में बांधे रखा। आज शिक्षकों को जो कुछ भी मिला है वह सब उनकी लड़ाई का नतीजा है। इसी क्रम में डॉ. यज्ञदत्त शर्मा ने कहा कि स्व. ओम प्रकाश शर्मा विधाई मामलों के मर्मज्ञ थे। विधान परिषद की कार्यवाहियों के लिए उनकी उपस्थित में नियमावली देखने की जरूरत नहीं पड़ती थी।

श्रद्धांजलि सभा के बहाने शिक्षकों को बांधने की कोशिश 

केपी कॉलेज में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में प्रदेशभर के शिक्षक जुटे। इस आयोजन के सूत्रधार एमएलसी सुरेश त्रिपाठी रहे। उन्होंने सभी शिक्षकों को एक करने व उनके समक्ष अपनी मजबूती को भी साबित किया। इस आयोजन में अलग अलग राजनीतिक दल के लोग भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी