प्रयागराज में फल कारोबारी की संदिग्‍ध मौत का मामला, इन सवालों से उठ रहा हत्‍या का संदेह

फल कारोबारी की कुएं में लाश मिली तो कुछ और कहानी सामने आई। पुलिस भले ही अब इसे हादसा और आत्महत्या के बिंदु पर जांच कर रही है लेकिन मुकेश को कुएं में ढकेला भी जा सकता है। यह संदेह भी जताया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:46 AM (IST)
प्रयागराज में फल कारोबारी की संदिग्‍ध मौत का मामला, इन सवालों से उठ रहा हत्‍या का संदेह
जिस फल कारोबारी का शव कुएं में मिला, सवाल उठ रहा है कि उसकी बाइक गैराज तक कैसे पहुंची थी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जिले में हंडिया थाना क्षेत्र के महुआडीह गांव में फल कारोबारी शिवबाबू उर्फ मुकेश सोनकर की कुंए के पानी में डूबने से मौत हुई थी। यह बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ हो गई है। हालांकि यहां एक बड़ा सवाल यह है कि मुकेश की बाइक आखिर सैदाबाद के गैराज तक कैसे पहुंची थी। स्वजनों का कहना था कि जब मुकेश का कुछ पता नहीं चला तो खोजबीन शुरू की गई। इसी दौरान उसकी बाइक जो बड़े भाई के नाम पर है, उसे गैराज में देखा गया।

पुलिस हादसा और आत्‍महत्‍या के बिंदु पर कर रही जांच

ऐसे में अनहोनी की आशंका थी, लेकिन कुएं में लाश मिली तो कुछ और कहानी सामने आई। पुलिस भले ही अब इसे हादसा और आत्महत्या के बिंदु पर जांच कर रही है, लेकिन मुकेश को कुएं में ढकेला भी जा सकता है। यह संदेह भी जताया जा रहा है।

पुलिस का यह तर्क है

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि मुकेश युवती से मिलने के लिए गांव आया था। शाम के वक्त मुकेश बार-बार फोन कर रहा था, लेकिन खाना बना रही युवती समय पर उससे मिलने की लिए नहीं पहुंच पाई थी। इस आधार पर पुलिस अब आत्महत्या व हादसे के बिंदु पर जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि यह भी हो सकता है कि युवती के न आने पर मुकेश नाराज हुआ हो और कुएं में कूद गया हो। इसके अलावा शाम के वक्त झाडि़यों के बीच कुआं होने की जानकारी न होने पर गिर भी सकता है।

भाई की ससुराल आया था, कुएं में मिली लाश, हत्‍या का आरोप

उतरांव के संडलपुर गांव निवासी मुकेश कई दिन पहले अपने भाई की ससुराल महुआडीह गांव गया था। हालांकि उसके बाद वह लापता हो गया था, जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। बुधवार को जब उसकी लाश कुएं में मिली तो परिवार वालों ने हत्या करने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी