संदिग्ध आतंकी जीशान कमर का साथी शाहरूख खुद पहुंचा थाने, एटीएस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

एक तरफ शाहरुख के थाने पहुंचने की बात कही जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मी उसे बाइक से बैठाकर कहीं ले जा रहे हैं। उसे ले जाने का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है जिसके बाद कई तरह की चर्चा चल रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:30 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:30 AM (IST)
संदिग्ध आतंकी जीशान कमर का साथी शाहरूख खुद पहुंचा थाने, एटीएस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ
संदिग्‍ध आतंकी जीशान का साथी शाहरुख ने आत्‍मसमर्पण कर दिया है। इसी के पोल्ट्री फार्म में आइईडी मिली थी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संदिग्ध आतंकी मो. जीशान कमर का साथी शाहरुख शनिवार दोपहर खुद काेतवाली थाने पहुंचा। इसके बाद आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है। एटीएस की टीम आतंकी गतिविधियों में शाहरुख की संलिप्तता की जांच करते हुए साक्ष्य भी जुटा रही है। शुक्रवार रात उसने फेसबुक पर एक वीडियो जारी करते हुए खुद को बेकसूर बताते हुए सरेंडर करने की बात कही थी।

शाहरूख के पोल्‍ट्री फार्म में ही मिली थी आइईडी

कोतवाली थाना क्षेत्र के चक बहादुरगंज मोहल्ला निवासी शाहरुख के नैनी डांडी स्थित पोल्ट्री फार्म में ही इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) मिली थी। इसके बाद से ही एटीएस, खुफिया एजेंसी और क्राइम ब्रांच की टीम उसकी तलाश कर रही थी। बताया गया कि शनिवार दोपहर शाहरुख कोतवाली थाने पहुंचा और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद एटीएस उसे लेकर अपने साथ चली गई। हालांकि एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि फोन करके उसे थाने पर बुलाया गया था।

शाहरूख ने खोली अपनी हिस्‍ट्री

सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि कोरोना काल में पोल्ट्री फार्म का धंधा कमजोर हो गया था। तब उसने नौकरी की तलाश शुरू की। इसी दौरान रमजान से पहले हुमेदुर और जीशान से मुलाकात हुई। जीशान ने करेली स्थित एक दफ्तर में उसका इंटरव्यू भी लिया था और फिर 16 हजार से रुपये से अधिक की नौकरी देने की बात कही थी। उसने एक बाइक भी दी थी। कुछ दिन पहले जीशान ने कहा था कि एक सामान है, जिसे पोल्ट्री फार्म में रख ले। मगर उसे नहीं पता था कि उसमें बम है। जब पुलिस पोल्ट्री फार्म पहुंची तब उसे पता चला कि वहां बम रखा गया था। इस दौरान उसकी एटीएस के एक इंस्पेक्टर बात भी हुई थी, लेकिन तब वह कौशांबी में था। फिर वह डर गया और इधर-ाधर भागता रहा। हालांकि शाहरुख ने ऐसी ही बात फेसबुक लाइव पर भी कही थी।

बाइक में बैठाकर ले गए थे पुलिसकर्मी

एक तरफ शाहरुख के थाने पहुंचने की बात कही जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मी उसे बाइक से बैठाकर कहीं ले जा रहे हैं। उसे ले जाने का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके बाद कई तरह की चर्चा चल रही है। कुछ पुलिसकर्मियों का कहना है कि उसे घर से पकड़ा गया है, जबकि अधिकारी कह रहे कि वह थाने चलकर आया था।

रात में पहुंचा थाने, दारोगा ने हम नहीं खोज रहे

सूत्रों का कहना है कि शाहरुख शुक्रवार रात भी कोतवाली थाने पहुंचा था। वहां एक दारोगा मिला, जिससे शाहरुख ने कहा कि आप लोग मुझे खोज रहे थे, मैं आ गया। तब दारोगा ने कहा कि पुलिस उसे नहीं खोज रही थी। इसको लेकर भी कई तरह की बातें कही जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारी ऐसी जानकारी होने से इन्कार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी