Coronavirus : नहीं पहुंची किट, बिना जांच ही संदिग्ध लौट गए घर Prayagraj News

कोरोना की जांच कराने आए संभावित मरीज घंटों लाइन में लगे रहे लेकिन उनकी सैंपलिंग भी नहीं हो सकी और वह बिना जांच कराए ही लौट गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 10:08 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 12:34 PM (IST)
Coronavirus : नहीं पहुंची किट, बिना जांच ही  संदिग्ध लौट गए घर Prayagraj News
Coronavirus : नहीं पहुंची किट, बिना जांच ही संदिग्ध लौट गए घर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन।  कोरोना वायरस की तत्काल जांच के लिए शहर के छह केंद्रों को चिह्नित तो कर लिया गया लेकिन व्यवस्था के नाम पर महज खानापूर्ति की गई थी। बेली समेत कई केंद्रों पर तो जांच के लिए किट ही नहीं पहुंची, कोरोना की जांच कराने आए संभावित मरीज घंटों लाइन में लगे रहे लेकिन उनकी सैंपलिंग भी नहीं हो सकी और वह बिना जांच कराए ही लौट गए। विभाग का दावा है कि सभी छह केंद्रों पर 145 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है।

शहर में छह केंद्रों पर होनी थी कोरोना वायरस की जांच

विभाग ज्यादा से ज्यादा संभावितों की जांच कराने का दावा तो कर रहा है लेकिन असर नहीं दिख रहा है। सोमवार को देर रात आनन फानन में निर्णय लिया गया है कि शहर के छह अलग अलग केंद्रों पर कोरोना मरीजों की जांच कराई जाएगी। शहर के टीबी सप्रू अस्पताल, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज कीडगंज शाखा, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज बेनीगंज शाखा, मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दारागंज प्रथम व नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अबूबकरपुर (भोला का पुरवा) पर कोरोना की जांच कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

नोडल बोले, बेली में हुई थी कुछ दिक्‍कत, खामी को दूर किया गया

गुरुवार को शहर के सभी टेंपो, रिक्शा व बस चालकों की जांच कराई जानी है। सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि इन छह केंद्रों पर सिर्फ सैंपलिंग की व्यवस्था की गई है। किट नहीं पहुंचने की जानकारी नहींं है। कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि सिर्फ बेली में कुछ दिक्कतें हुई थीं। अब बेहतर व्यवस्था कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी