Politics: प्रयागराज में ​​​​​रघुराज प्रताप और मंत्री नंदी समर्थकों में भिड़ंत, पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा

छह-सात लोग बहादुरगंज स्थित सुलाकी चौराहे के पास पहुंचे। यहीं कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का आवास है। युवकों ने मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मंत्री के समर्थक भी वहां पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी कर रहे युवकों को रोकने की कोशिश की तो झड़प हो गई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:42 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:20 AM (IST)
Politics: प्रयागराज में ​​​​​रघुराज प्रताप और मंत्री नंदी समर्थकों में भिड़ंत, पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा
रघुराज प्रताप के खिलाफ की गई कथित तौर पर टिप्पणी से आक्रोशित समर्थक पहुंचे थे विरोध जताने

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में शुक्रवार को एक पालिटिकल ड्रामा देखने को मिला। शहर के बहादुरगंज में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के आवास के पास शुक्रवार देर शाम कुछ युवकों ने जाकर नारेबाजी की। ये सभी कुंडा विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के समर्थक थे। ये मंत्री नंदी पर रघुराज प्रताप के खिलाफ कथित अर्नगल टिप्पणी करने का आरोप लगा रहे थे। शोरगुल होने की जानकारी मिलने पर मंत्री नंदी के समर्थक भी पहुंच गए, जिस पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस बारे में खबर पाकर पहुंची पुलिस ने चार युवकों को पकड़ा और कोतवाली ले गई।

पहले नारेबाजी और फिर होने लगी मारपीट 

शुक्रवार देर शाम का वाकया है। छह-सात लोग अचानक बहादुरगंज स्थित सुलाकी चौराहे के पास पहुंचे। यहीं कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का आवास है। युवकों ने यहां मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच मंत्री के समर्थक भी वहां पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी कर रहे युवकों को रोकने की कोशिश की तो झड़प हो गई। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगा। इस भिड़ंत से लोगों में अफरातफरी मच गई। खबर मिली तो कोतवाली समेत आसपास के थाने की पुलिस फोर्स वहां पहुंची। नारेबाजी करने वाले चार युवकों को पकड़ लिया गया। ये सभी रघुराज के समर्थक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के कार्यकर्ता हैं। सीओ प्रथम सत्येंद्र तिवारी का कहना है कि मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। कुछ युवक सुलाकी चौराहे के पास अचानक पहुंचे और नारेबाजी करने लगे थे जिनको पकड़ लिया गया। इन सभी से पूछताछ की जा रही है कि ये किन कारणों से और किसके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री को फोन लगाकर बोला अभद्र भाषा

यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एक व्यक्ति ने फोन किया। फोन मंत्री के निजी सचिव ने रिसीव किया तो उसने खुद को रघुराज प्रताप का समर्थक बताते हुए कहा कि मंत्री ने हमारे नेता के खिलाफ जो टिप्पणी की है, वह ठीक नहीं है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी। इसके बाद कुछ अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया। यह आडियो शुक्रवार देर शाम हुई घटना के बाद इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि जागरण ऐसे किसी आडियो-वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट

घटना के बाद इंटरनेट मीडिया पर पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह के समर्थकों ने मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ तरह-तरह की टिप्पणी शुरू कर दी। कई लोगों ने माफी मांगने तक की बात कह डाली।

मंत्री के मीडिया सलाहकार ने यह कहा

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी और मेयर अभिलाष गुप्ता नंदी पूरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मतिथि सम्बन्धी आयोजन में सिविललाइंस में व्यस्त रहे। देर रात तक वह वहीं थे। मोहल्ले के लोग कैबिनेट मंत्री को बहुत मानते हैं इसलिए बाहर के जो लोग आए थे, उन्हेंं स्थानीय लोगों ने सबक सिखाया। हालांकि इस मामले में पुलिस अपना कार्य कर रही है।

- बालाजी केशरवानी, मंत्री नंदी के मीडिया सलाहकार

chat bot
आपका साथी