बिजली विभाग की लापरवाही, आठ दिन बाद बदला जा सका उपकेंद्र का ट्रांसफार्मर, 50 गांवों की आपूर्ति थी ठप

ग्रामीणों ने कहा कि एक हफ्ते से उपकेंद्र में स्थापित पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा था मगर उसे बदला नहीं जा सका। उपकेंद्र से जुड़े 50 गांवों में आपूर्ति हफ्ते भर से ठप रही। ग्रामीणों को उमस भरी इस गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:01 PM (IST)
बिजली विभाग की लापरवाही, आठ दिन बाद बदला जा सका उपकेंद्र का ट्रांसफार्मर, 50 गांवों की आपूर्ति थी ठप
यमुनापार के लेडि़यारी इलाके में बिजली संकट अक्‍सर बना रहता है। इससे ग्रामीण आक्रोशित हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में यमुनापार क्षेत्र के लेडिय़ारी इलाके के लालतारा उपकेंद्र में स्थापित पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर एक हफ्ते से फुंका पड़ा था। इसके कारण उपकेंद्र से जुड़े 50 गांवों की बिजली की आपूर्ति बाधित रही। दैनिक जागरण ने इसकी सुधि ली और सोमवार के अंक में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया तो अफसर गंभीर हुए। आखिरकार ट्रांसफार्मर उपकेंद्र पहुंच गया और उसे स्थापित करने का काम शुरू हो गया।

बिजली समस्‍या से यमुनापार में लेडि़यारी के लोग परेशान

लालतारा गांव के सूरज केशरवानी, अवधेश कुमार शुक्ला, आर्दश मिश्रा ने बताया कि जब से स्टेशन का निर्माण हुआ है, आए दिन कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है। लोगों का आरोप है कि उपकेंद्र निर्माण में इतना घटिया कार्य हुआ कि अक्सर आपूर्ति बाधित हो जाती है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को कई दिनों तक भुगतना पड़ता है। इस संबंध में कई बार विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई मगर न तो मामले में कोई जांच कराई गई और न ही समस्या का समाधान किया गया। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है।

कारोबार व खेती का कार्य प्रभावित

ग्रामीणों ने कहा कि एक हफ्ते से उपकेंद्र में स्थापित पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा था मगर उसे बदला नहीं जा सका। इसके कारण उपकेंद्र से जुड़े 50 गांवों में आपूर्ति हफ्ते भर से ठप रही। बिजली न रहने से ग्रामीणों को उमस भरी इस गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। छात्रों की पढ़ाई, व्यापारियों का कारोबार, किसानों की खेती प्रभावित हो रही थी। ग्रामीणों ने बताया कि इस बारे में सांसद रीता बहुगुणा जोशी से भी कहा गया मगर अब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका। दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होते ही काम शुरू हो गया।

chat bot
आपका साथी