भोजन और पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे छात्र Prayagraj News

हॉस्टल में शुद्ध पेयजल भी नहीं मिल रहा। मेस की तीन महीने की फीस पहले जमा करा ली गई। बीच-बीच में पांच छह दिन के लिए मेस बंद हो जाता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:23 AM (IST)
भोजन और पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे छात्र Prayagraj News
भोजन और पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे छात्र Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । केपीयूसी हॉस्टल में भोजन व पानी की समुचित व्यवस्था न होने पर छात्रों ने बुधवार को डीएसडब्ल्यू कार्यालय का घेराव किया। करीब एक घंटे तक चले प्रदर्शन में छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। सूचना पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर मौके पर पहुंचे। छात्रों से उन्‍होंने बातचीत की। चीफ प्रॉक्‍टर के आश्‍वासन के बाद छात्र मान गए और धरना समाप्‍त किया। 

छात्रों का आरोप अक्‍सर बंद हो जाता है मेस

छात्रों का कहना है कि सत्र 2018-19 में एक हजार रुपये की फीस वृद्धि की गई। सत्र 2019-20 में दो हजार रुपये फीस बढ़ा दी गई। बावजूद इसके हॉस्टल में शुद्ध पेयजल भी नहीं मिल रहा। मेस की तीन महीने की फीस पहले जमा करा ली गई। बीच-बीच में पांच छह दिन के लिए मेस बंद हो जाता है। ऐसे में भोजन के लिए ढाबे आदि का सहारा लेना पड़ता है।

चीफ प्रॉक्‍टर के आश्‍वासन पर माने छात्र

धरनास्थल पर पहुंचे चीफ प्राक्टर प्रो.रामसेवक दुबे व अन्य अधिकारियों ने छात्रों की समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि दस दिन के भीतर केपीयूसी हॉस्टल में आरओ का प्लांट लग जाएगा। मेस की व्यवस्था सुचारू रूप से गुणवत्तापूर्ण कर दी जाएगी। संयुक्त संघर्ष समिति के लोगों ने चेतावनी दी है कि तय समय सीमा के समस्याओं का निस्तारण नहीं होगा तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान आदर्श विक्रम, प्रशांत, अभिषेक दुबे, शाश्वत सिंह, अत्येंद्र प्रताप, अभिषेक सिंह, अखिलेश यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी