प्रयागराज में यूनाइटेड इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के छात्रों ने पूरा किया अस्पताल का प्रशिक्षण

मेडिकल डायरेक्टर मेडिसिटी डॉ प्रमोद कुमार ने भी छात्रों से अस्पतालों और ड्रग्स थेरेपी तथा खुराक विनियमन में फार्मासिस्ट की भूमिका के विभिन्न पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि फार्मासिस्ट की भूमिका किसी मरीज के लिए सबसे महत्वपूर्ण होती है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:35 PM (IST)
प्रयागराज में यूनाइटेड इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के छात्रों ने पूरा किया अस्पताल का प्रशिक्षण
यूनाइटेड इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के बी फार्मा के छात्रों ने एक महीने का अस्पताल में प्रशिक्षण हासिल कर लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। यूनाइटेड इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के बी फार्मा के छात्रों ने एक महीने का अस्पताल में प्रशिक्षण हासिल कर लिया। उन्हें यूनाइटेड मेडिसिटी झलवा प्रयागराज में यह प्रशिक्षण दिलाया गया ताकि वे अपने काम में पूरी तरह से दक्ष होकर समाज की सेवा कर सकें।

फार्मासिस्ट की भूमिका किसी मरीज के लिए सबसे महत्वपूर्ण

प्रशिक्षण के बाद कार्यक्रम में यूनाइटेड ग्रुप के वाईस चेयरमैन सतपाल गुलाटी ने सभी छात्रों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मेडिकल डायरेक्टर मेडिसिटी डॉ प्रमोद कुमार ने भी छात्रों से अस्पतालों और ड्रग्स थेरेपी तथा खुराक विनियमन में फार्मासिस्ट की भूमिका के विभिन्न पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि फार्मासिस्ट की भूमिका किसी मरीज के लिए सबसे महत्वपूर्ण होती है। चिकित्सक से कहीं ज्यादा फार्मासिस्ट  के ऊपर जिम्मेदारी होती है। फार्मासिस्ट की सेवा से ही और दवाइयों के दूध से ही मरीज सही होता है। 

फार्मासिस्ट का काम  सेवा का काम

यूनाइटेड इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल डॉ. आलोक मुखर्जी ने अस्पताल के फार्मासिस्ट के रूप में इन छात्रों के भविष्य की संभावनाओं में अस्पताल की भूमिका की भी चर्चा करते हुए कहा कि  फार्मासिस्ट का काम  सेवा का काम होता है। इसके लिए हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। भविष्य में  इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, जो  आगे चलकर  भविष्य बनाने में  काम आएगा। डॉ. अनिल सिंह ने कहा कि फार्मेसी के छात्रों के लिए यूनाइटेड मेडिसिटी के रूप में शहर के सर्वश्रेष्ठ अस्पताल में अस्पताल प्रशिक्षण प्राप्त करने का यह दुर्लभ अवसर है। इससे उन्हेंं निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी