ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्र संसद, मंत्रिपरिषद ने ग्रहण की शपथ

ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्र संसद का गठन कर शपथ ग्रहण समारोह हुआ। मुख्‍य अतिथि ने कहा कि विद्यालय केवल छात्रों के ज्ञान के विकास करने वाला संस्थान नहीं होता बल्कि सर्वांगीण विकास का केंद्र होता है। हम सब को अपने मूल्यों को नहीं भूलना चाहिए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:19 PM (IST)
ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्र संसद, मंत्रिपरिषद ने ग्रहण की शपथ
ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्र संसद का गठन कर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्र संसद का गठन कर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर काशी प्रांत के प्रदेश निरीक्षक रामजी सिंह ने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया। मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ लेकर अपने कार्यों को ईमानदारी से पूरा करने काे कहा।

शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई। इस मौके पर प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र ने अतिथियों का परिचय नवनियुक्त छात्र संसद के प्रधानमंत्री व सेनापति से कराया। मुख्य अतिथि सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चैहान ने छात्र संसद के प्रधानमंत्री अतुल्य व सांसदों को शपथ ग्रहण कराया। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें प्रदेश निरीक्षक, काशी प्रांत रामजी सिंह ने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया। इसके बाद मुख्य अतिथि ने कहा कि छात्र संसद भारतीय लोकतंत्र का प्रथम सोपान है। छात्रों में राजनीतिक मूल्य, नागरिक कर्तव्य भी भली प्रकार से विकसित होने चाहिए।

मुख्‍य अतिथि ने कहा कि विद्यालय केवल छात्रों के ज्ञान के विकास करने वाला संस्थान नहीं होता अपितु यह सर्वांगीण विकास का केंद्र होता है। हम सब को अपने मूल्यों को नहीं भूलना चाहिए। छात्र संसद के अध्यक्ष युगल किशोर मिश्र ने बताया कि छात्र संसद का चुनाव लोकतांत्रिक प्रक्रिया के आधार पर निष्पक्ष एवं गुप्त मतदान के आधार पर हुआ है। कार्यक्रम का संचालन अॢपत मिश्र ने किया। अंत में छात्र संसद के उपाध्यक्ष संतोष पांडेय ने सभी का आभाार ज्ञापन किया। इस अवसर पर दीपक यादव, पवन दीक्षित, विजय यादव, विजय मौर्य, अरिमर्दन सिंह, सरोज द्विवेदी, विजय यादव, अजीत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी