आबकारी का शिकंजा : सिंगर या डांसर को बुलाकर शराब पीने की प्रतियोगिता नहीं कर सकेंगे Prayagraj News

शराब पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने वाले बार व मॉडल शॉप के लाइसेंसधारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग ने लाइसेंसधारियों को निर्देश जारी किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 01 Feb 2020 07:57 AM (IST)
आबकारी का शिकंजा : सिंगर या डांसर को बुलाकर शराब पीने की प्रतियोगिता नहीं कर सकेंगे Prayagraj News
आबकारी का शिकंजा : सिंगर या डांसर को बुलाकर शराब पीने की प्रतियोगिता नहीं कर सकेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। किसी सिंगर या डांसर को बुलाकर शराब पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। इसके माध्यम से बार और मॉडल शॉप के लाइसेंसधारी शराब की बिक्री बढ़ाने की कवायद करते रहे हैं। हालांकि प्रयागराज में फिलहाल ऐसा केस नहीं उजागर हुआ है। फिर भी अब ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं हो सकेगा। इसे रोकने के लिए आबकारी विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। आबकारी विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी शराब के दुकानदारों को निर्देश जारी कर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन नियम विरूद्ध है

कहा जा रहा है कि कतिपय बार और मॉडल शॉप के लाइसेंसधारी शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता आयोजित करते हैं। प्रतियोगिता के दौरान अलग-अलग ब्रांड के पोस्टर, बैनर लगाकर प्रचार-प्रसार किया जाता है, जो नियम विरुद्ध है। शराब के शौकीनों को रिझाने के लिए कई बार डांसर, सिंगर बुलाकर प्रतियोगिता कराई जाती है। कुछ दिन पहले इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों तक पहुंची थी। इसी को ध्यान में रखते हुए अब लाइसेंसधारियों को निर्देश दिया गया है। इसमें कहा गया है कि नियमावली व निर्देश का उल्लंघन करने पर संबंधित लाइसेंसधारी के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

बोले, जिला आबकारी अधिकारी

जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मॉडवेल का कहना है कि यह बात सही है कि सिंगर और डांसर बुलाकर कुछ लोग शराब पीने की प्रतियोगिता करते हैं। हालांकि प्रयागराज में ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। जिले में 12 मॉडल शॉप, 24 बार, 199 अंग्रेजी शराब, 190 बीयर व 421 देसी शराब दुकान हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी दुकानदारों को इस संबंध में निर्देश दिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी