Magh Mela-2020 : श्रीराम मंदिर निर्माण व संत समाज की एकजुट को बनेगी रणनीति Prayagraj News

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि माघ मेले के दौरान होने वाली धर्म संसद में श्रीराम मंदिर निर्माण पर विमर्श का संकेत पूर्व में ही दे चुके हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 07:01 PM (IST)
Magh Mela-2020 : श्रीराम मंदिर निर्माण व संत समाज की एकजुट को बनेगी रणनीति Prayagraj News
Magh Mela-2020 : श्रीराम मंदिर निर्माण व संत समाज की एकजुट को बनेगी रणनीति Prayagraj News

प्रयागराज, [अमरदीप भट्ट]। अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रयागराज में जनवरी में आयोजित होने वाला माघ मेला बेहद महत्वपूर्ण होगा। उच्चतम न्यायालय के निर्देश के क्रम में केंद्र सरकार भले ही अब तक ट्रस्ट न बना सकी हो लेकिन संत समाज संगम की रेती पर भविष्य की रणनीति जरूर बनाएगा। आसार हैं कि संतों की बैठक में कुछ राष्ट्रीय नेता भी आएंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष दे चुके हैं संकेत

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि माघ मेले के दौरान होने वाली धर्म संसद में श्रीराम मंदिर निर्माण पर विमर्श का संकेत पूर्व में ही दे चुके हैं। उनका कहना था कि मंदिर तो अयोध्या में बनेगा लेकिन इसकी योजना प्रयागराज में बनेगी। स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती कहते हैैं कि ट्रस्ट के लिए सरकार के पास अभी काफी समय बचा है। इसलिए उस विषय में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि यह तय है कि श्रीराम मंदिर जैसे गंभीर विषय पर माघ मेले में चर्चा जरूर होगी। संत ऐसी रणनीति बनाएंगे कि मंदिर निर्माण में कोई अन्य प्रशासनिक बाधा न आ सके। मंदिर विरोधियों की घुसपैठ हर स्तर पर रोकी जाएगी।

माघ मेले में संत श्रीराम मंदिर निर्माण पर चिंतन-मनन करेंगे : सतुआ बाबा

खाक चौक व्यवस्था समिति के महामंत्री संतोषदास 'सतुआ बाबा' का कहना है कि ट्रस्ट और मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार अपने स्तर पर पहल कर रही है लेकिन माघ मेला विश्व का सबसे बड़ा आध्यात्मिक आयोजन है। यहां तो संत श्रीराम मंदिर निर्माण पर चिंतन-मनन करेंगे ही। इसके लिए संत समाज को एकजुट करने की पहल भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी