कोरोना वायरस का प्रयागराज में फैलाव 15 दिन में थामने की रणनीति, बढ़ाई जा रही है टेस्ट की संख्या

स्वास्थ्य निदेशालय ने एसीएमओ डा. ऋषि सहाय के हाथ में कोविड-19 की कमान एक बार फिर सौंप दी है। पिछले माह उनका स्थानांतरण प्रतापगढ़ हो गया था। डा. ऋषि सहाय ने कहा है कि 15 दिन में कोरोना वायरल का प्रयागराज में फैलाव रोकना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST)
कोरोना वायरस का प्रयागराज में फैलाव 15 दिन में थामने की रणनीति,  बढ़ाई जा रही है टेस्ट की संख्या
प्रत्येक दिन जांच की संख्या बढ़ाकर 15 से 20 हजार करने की है पूरी तैयारी

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19, अब 2021 में भी भयानक तबाही मचाता दिख रहा है। रोज नए केस बढ़ते ही जा रहे हैं।  स्थितियां खराब और वायरस का फैलाव बेकाबू है। इस पर एक बड़ा निर्णय लेते हुए स्वास्थ्य निदेशालय ने एसीएमओ डा. ऋषि सहाय के हाथ में कोविड-19 की कमान एक बार फिर सौंप दी है। पिछले माह उनका स्थानांतरण प्रतापगढ़ हो गया था। डा. ऋषि सहाय ने कहा है कि 15 दिन में कोरोना वायरल का प्रयागराज में फैलाव रोकना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

नए सिरे से बनी कार्ययोजना बताते हुए डा. ऋषि सहाय ने कहा कि प्रत्येक दिन जांच की संख्या बढ़ाकर 15 से 20 हजार करेंगे। चाहे इसमें कोरोना के नए पॉजिटिव केस दो से तीन हजार ही क्यों न मिलें। रैपिड रिस्पांस टीम तीन गुना बढ़ाई जा रही है। अब करीब 180 टीमें शहर जिले में भ्रमणशील रहेंगी और टेस्टिंग टीमें 70 से बढ़ाकर 95 की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का फैलाव रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

कोरोना के कहर के कारण सांस्कृतिक आयोजन स्थगित

कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर कई सांस्कृतिक आयोजन स्थगित हो रहे हैैं। सोमवार को अग्रहरी समाज का होली मिलन कार्यक्रम था, लेकिन संस्था ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। वहीं, बुनियाद फाउंडेशन की ओर से 12 अप्रैल को सात दिवसीय रंगमंच कार्यशाला का आयोजन तय था, लेकिन संस्था के सचिव ने तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम को रद कर दिया है। इसी क्रम में आने वाले दिनों में विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन स्थगित होने के आसार हैैं।

chat bot
आपका साथी