Kanpur Police Encounter : कानपुर से यहां के जेलों में आए बंदियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ Prayagraj News

कानपुर में वारदात के बाद भागे दुर्दांत अपराधी विकास दुबे से प्रयागराज या आसपास के जिलाें में किसी से संबंध है या नहीं इसका पता प्रयागराज की एसटीएफ लगा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:52 PM (IST)
Kanpur Police Encounter : कानपुर से यहां के जेलों में आए बंदियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ Prayagraj News
Kanpur Police Encounter : कानपुर से यहां के जेलों में आए बंदियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ Prayagraj News

प्रयागराज, [राजेंद्र यादव]। कानपुर में पुलिस कर्मियों की जान लेने के बाद फरार हुए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में प्रयागराज की एसटीएफ भी लगी है। मंडल के प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर समेत अन्य जनपदों की जेलों में बंद ऐसे बंदियों की कुंडली खंगाली जा रही है, जो कानपुर या कानपुर देहात जेल से ट्रांसफर होकर आए हैं। विकास दुबे और उनके बीच कोई संबंध है या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। साथ ही दुर्दांत अपराधी के करीबियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि, अभी तक एसटीएफ के हाथ कुछ नहीं लगा है, लेकिन दुर्दांत अपराधी की तलाश में वह हर बिंदु पर काम कर रही है।

पड़ोसी जनपदों में भी नजर रखी जा रही है

वारदात के बाद भागे दुर्दांत अपराधी विकास दुबे से प्रयागराज या फिर आसपास के जनपदों में किसी से संबंध है या नहीं, इसका पता प्रयागराज की एसटीएफ टीम लगा रही है। खुद सीओ नवमेंदु सिंह कमान संभाले हुए हैं। संदिग्ध मोबाइल नंबर की टोह तो ली ही जा रही है, साथ ही पड़ोसी जनपदों में भी नजर रखी जा रही है।

सेंट्रल जेल नैनी समेत प्रतापगढ़, कौशांबी के अन्य जेलों पर नजर

एसटीएफ को जानकारी मिली है कि फरार विकास दुबे कुछ समय पहले कानपुर देहात जेल में बंद था। 21 माह तक वहां रहने के बाद वह सितंबर 2019 में छूटा था। ऐसे में एटीएफ की नजर नैनी, प्रतापगढ़, कौशांबी समेत पड़ोसी जनपदों की अन्य जेलों पर है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि विकास दुबे का कोई करीबी तो प्रयागराज या फिर पड़ोसी जनपदों में तो नहीं रहता है। इन सभी बिंदुओं को एसटीएफ काम कर रही है वहीं कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों को भी ट्रेस कर रही है।

बोले एसटीएफ के सीओ

एसटीएफ के सीओ नवमेंदु सिंह कहते हैं कि दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश हो रही है। नैनी समेत पड़ोसी जनपद की जेलों में बंद ऐसे बंदी, जो कानपुर या कानपुर देहात जेल से ट्रांसफर होकर आए हैं, उनके बारे में पता लगाया जा रहा है। चूंकि विकास दुबे लंबे समय तक कानपुर देहात की जेल में बंद था और इस बीच कुछ बंदियों से उसके संबंध भी हुए होंगे। इसलिए इस ओर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी