एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर उड़ाते रकम, एसटीएफ ने दबोचा Prayagraj News

कार सवार तीन लोगों को दबोच लिया। तलाशी में कार की पिछली सीट पर एक लैपटॉप दो मैगनेटिक कार्ड रीडर एक एटीएम कार्ड स्कैनर 29 एटीएम कार्ड पाकेट डायरी और 3.53 लाख रुपये बरामद हुए!

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 10:26 PM (IST)
एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर उड़ाते रकम, एसटीएफ ने दबोचा Prayagraj News
एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर उड़ाते रकम, एसटीएफ ने दबोचा Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : एसटीएफ प्रयागराज यूनिट ने एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर खाते से पैसे उड़ाने वाले गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास साढ़े तीन लाख रुपये नकद और क्लोनिंग में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं।

एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार के नेतृत्व में एक टीम एटीएम के जरिए जालसाजी करने वाले गिरोह की तलाश में जुटी थी। शनिवार को पुख्ता सूचना पर टीम ने शिवकुटी थानाक्षेत्र के तेलियरगंज में एक स्कूल के पास कार सवार तीन लोगों को दबोच लिया। तलाशी में कार की पिछली सीट पर एक लैपटॉप, दो मैगनेटिक कार्ड रीडर, एक एटीएम कार्ड स्कैनर, 29 एटीएम कार्ड, पाकेट डायरी और 3.53 लाख रुपये नकद बरामद हुए। पकड़े गए लोगों में प्रतापगढ़ के भदोही गांव का राजेश कुमार सिंह उर्फ गुड्डू, जेठवारा में जमालपुर का जीतेंद्र बहादुर सिंह उर्फ एसपी, मांधाता के घाटमपुर गांव का राकेश कुमार सिंह उर्फ नागा है। पूछताछ में पता चला कि वे एटीएम बूथ में जाकर सीधे सादे लोगों की मदद के बहाने उनके कार्ड को रीडर से स्कैन कर लेते थे। बहाने से उसका पिन भी पता कर लेते। फिर उस कार्ड का क्लोन तैयार करने के बाद एटीएम से पैसे निकाल लेते। इस तरह से शातिर गिरोह ने प्रयागराज, वाराणसी, प्रतापगढ़ समेत अन्य जिलों में तमाम लोगों के खातों से लाखों रुपये निकाले हैं। अब गिरोह से जुड़े अन्य लोगों को एसटीएफ खोज कर रही है। गिरफ्तार आरोपितों को शिवकुटी थाने की पुलिस को सौंपकर मुकदमा लिखा गया।

chat bot
आपका साथी