डेढ़ साल से फरार 25 हजार के इनामी बदमाश को STF ने दबोचा, प्रतापगढ़ में सिपाही को गोली मारने के मामले में थी तलाश

31 जुलाई 2019 की रात चेकिंग के दौरान रोकने पर बदमाशों ने डायल 112 के दीवान भोलानाथ को गोली मार दी थी। उस घटना में पुलिस ने आशीष कुमार सिंह उर्फ काका उर्फ बाबा फौजी पुत्र रघुराज सिंह निवासी पूरे खरगराय थाना मानधाता का नाम प्रकाश में लाया था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:44 PM (IST)
डेढ़ साल से फरार 25 हजार के इनामी बदमाश को STF ने दबोचा, प्रतापगढ़ में सिपाही को गोली मारने के मामले में थी तलाश
फरार चल रहे आशीष पर एसपी ने 26 जून 2020 को 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में दीवान को गोली मारने की घटना में डेढ़ साल से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश को शनिवार की रात एसटीएफ ने चिलबिला रेलवे क्रासिंग के पास गिरफ्तार कर लिया। वह शातिर बदमाश विकास सिंह का साथी है। उस पर प्रतापगढ़ और प्रयागराज में लूट, हत्या के पांच मुकदमे दर्ज हैं।

डेढ़ साल पहले चेकिंग के दाैरान डायल 112 के दीवान को गोली मारकर हुआ था फरार

नगर कोतवाली क्षेत्र के सरायसागर के पास 31 जुलाई 2019 की रात चेकिंग के दौरान रोकने पर बदमाशों ने डायल 112 के दीवान भोलानाथ को गोली मार दी थी। उस घटना में पुलिस ने आशीष कुमार सिंह उर्फ काका, उर्फ बाबा फौजी पुत्र रघुराज सिंह निवासी पूरे खरगराय थाना मानधाता का नाम प्रकाश में लाया था। इसके अलावा 12 सितंबर 2019 को आशीष और उसके साथियों ने बाइक से उतारकर संतोष वैश्य को अपनी कार में बैठा लिया था। उससे 55 हजार रुपये, दो मोबाइल लूट लिए थे। उस घटना में नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

एसटीएफ ने घेरेबंदी कर दबोचा

इन दोनों घटनाओं में फरार चल रहे आशीष पर एसपी ने 26 जून 2020 को 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

इस बीच मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ प्रयागराज के इंस्पेक्टर अतुल सिंह व केशवचंद्र राय ने टीम के साथ शनिवार रात चिलबिला रेलवे क्रासिंग के पास घेरेबंदी करके आशीष को दबोच लिया। उसके पास एक मोबाइल, एक पैनकार्ड, छह सौ रुपये बरामद हुआ।

शातिर बदमाश विकास सिंह का साथी है आशीष

आशीष शातिर बदमाश विकास सिंह निवासी गोड़े, नगर कोतवाली का साथी है। आशीष, विकास व उसके साथियों ने 22 अप्रैल 2014 को सोरांव, प्रयागराज में सेल्समैन हसनैन को गली मारकर साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए थे। उसी दौरान बीच बचाव करने पर राम निवास की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा आशीष व उसके साथियों ने नौ जुलाई 2014 को प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र के सिकंदर में स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन अरविंद की हत्या करके लूट की थी। एसटीएफ प्रयागराज के एएसपी नीरज पांडेय ने बताया कि आशीष पर प्रयागराज के बहरिया व सोरावं थाने में हत्या लूट के दो मुकदमे, प्रतापगढ़ की नगर कोतवाली में लूट व जानलेवा हमले के दो मुकदमे, मानधाता थाने में बलवा व जानलेवा हमले का एक मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी