प्रयागराज में राज्‍य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने राज्यपाल से लगाई हक दिलाने की गुहार

राज्य कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई की ओर से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसीएम-तृतीय सुनील कुमार उपाध्याय को सौंपा गया। इसके माध्‍यम से अपनी मांगें दोहराई गईं। इकाई के पदाधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों की कमी के कारण पूर्व की भांति दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नियुक्त किया जाए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:59 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:59 AM (IST)
प्रयागराज में राज्‍य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने राज्यपाल से लगाई हक दिलाने की गुहार
उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर प्रयागराज में राज्‍यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपाय गया।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर प्रयागराज में भी हक की मांग उठी। यहां के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्‍यम से चतुर्थ श्रेणी राज्‍य कर्मचारियों ने अपने हक के लिए बिंदुवार मांगें पूरी कराने की गुहार लगाई गई। 

राज्य कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई की ओर से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसीएम-तृतीय सुनील कुमार उपाध्याय को सौंपा गया। इसके माध्‍यम से अपनी मांगें दोहराई गईं। इकाई के पदाधिकारियों ने कहा कि कलेक्ट्रेट में पूर्व में दैनिक वेतनभोगी नियुक्त किए जाते थे। कर्मचारियों की कमी के कारण पूर्व की भांति दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नियुक्त किया जाए। साथ ही दैनिक वेतनभोगियों को विनियमितीकरण का लाभ दिलाने की भी मांग ज्ञापन के माध्‍यम से की गई। 

इसके साथ ही स्मारकों, पार्कों के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों का दर्जा देने, सीपीएफ के सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पर्ची व खाता नंबर देने, सचिवालय की तर्ज पर सभी विभागों के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी 1900 ग्रेड पे देने की मांग की गई। वहीं स्थानीय निकाय के नगर पालिका, नगर पंचायत, टाउन एरिया में मृतक आश्रितों को वर्ष 1974 से 24 हजार से 30 हजार रुपये ग्रेच्युटी का भुगतान किया जाता है, जिसे राज्य कर्मचारियों की तरह किया जाए। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ को भी अन्य संगठनों की तरह दारूलसफा में कार्यालय आवंटित करने की भी मांग की गईं। 

ज्ञापन भेजने वालों में राज्य कर्मचारी महासंघ के तृतीय श्रेणी के मंडल अध्यक्ष अश्विनी कुमार श्रीवास्तव, चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राम मनोहर, एसआरएन जिला मंत्री मुकेश कुमार, यूपीपीएससी तृतीय श्रेणी के मंडल उपाध्यक्ष इमरान, एसआरएन जिला उपाध्यक्ष आशीष यादव, लालचंद्र मौर्य, यूनानी से अक्षय कुमार, नगर निगम से सुधीर कुमार, लोक सेवा आयोग से रामचंद्र, अनिल वर्मा, राममूरत मौर्य, केशव लाल, संतोष, अमिता सिंह, प्रीती सरोज, सोना, गीता, राजकुमार, पंकज, विजय गौतम, अमृत लाल, सौरभ कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी