UP Covid Care Fund : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ व नंदी ने दिए तीन-तीन करोड़ Prayagraj News

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व मंत्री नंदी ने मुख्यमंत्री द्वारा सृजित उप्र कोविड केयर फंड में एक साल की विधायक निधि देने की घोषणा की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 10:09 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:37 PM (IST)
UP Covid Care Fund : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ व नंदी ने दिए तीन-तीन करोड़ Prayagraj News
UP Covid Care Fund : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ व नंदी ने दिए तीन-तीन करोड़ Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संकट से लडऩे के लिए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री द्वारा सृजित उप्र कोविड केयर फंड में एक साल की विधायक निधि लगभग तीन करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के आह्वïान पर उन्होंने विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से प्रयागराज एवं प्रदेशवासियों की कोरोना से रक्षा के लिए यह राशि दी है।

मंत्री नंदी ने भी एक वर्ष की विधायक निधि उप्र कोविड केयर फंड में दी

इसी प्रकार प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्त नंदी ने भी अपनी एक वर्ष की विधायक निधि लगभग तीन करोड़ रुपये उप्र कोविड केयर फंड में दी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन का पालन करें, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। मंत्री नंदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार हर संभव मदद के लिए 24 घंटे तत्पर है।

लॉकडाउन का पालन कराने को बदली रणनीति

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन ने अब नई रणनीति से चल रहा है। चौराहों पर सख्ती करने के साथ ही मोहल्लों व कॉलोनियों में विभिन्न कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोगों को समझाया भी जा रहा है। प्रयागराज में भी कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद अब सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसके लिए शहर में मजिस्ट्रेटों को लगाया गया है।

बोले सिटी मजिस्‍ट्रेट

सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश कुमार मिश्र ने बताया कि एसडीएम सदर के साथ ही सभी एसीएम व सीओ तथा इंस्पेक्टर अपने क्षेत्र में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखते हुए चौपाल कर रहे हैैं। पुराने शहर में कई स्थानों पर चौपालों में शब-ए-बरात घर में ही मनाने को कहा गया। बैठकों के माध्यम से लोगों को लॉकडाउन का पालन करने को कहा गया। इसके अलावा करेली जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गया है।

chat bot
आपका साथी