केंद्रों पर सख्ती से परीक्षा कराएगा SSC, कोविड-19 गाइडलाइन का कड़ाई से कराया जाएगा पालन

एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान का कहना है कि स्थगित परीक्षाओं को कराने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन हर केंद्र पर कोविड-19 नियम का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। हर केंद्र पर अभ्यर्थियों को दो गज की दूरी पर बैठाने की व्यवस्था होगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:20 PM (IST)
केंद्रों पर सख्ती से परीक्षा कराएगा SSC, कोविड-19 गाइडलाइन का कड़ाई से कराया जाएगा पालन
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने स्थगित परीक्षाएं कराने की कवायद शुरू कर दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के काफी हद तक नियंत्रित होने पर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने स्थगित परीक्षाएं कराने की कवायद शुरू कर दिया है। परीक्षाओं की नई तारीख तय करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके साथ एसएससी का जोर कोविड-19 के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर सख्ती बरतने का है।

हर केंद्र पर अभ्‍यर्थियों को दो गज की दूरी पर बैठाने की होगी व्‍यवस्‍था

हर केंद्र पर अभ्यर्थियों को दो गज की दूरी पर बैठाने की व्यवस्था होगी। केंद्रों की संख्या बढ़ाने के साथ मास्क लगाने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की अनुमति होगी। हाजिरी बायोमीट्रिक के बजाय मैनुअल कराई जाएगी। केंद्र के बाहर अभिभावक व अन्य लोगों के रुकने पर पाबंदी लगाई जाएगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते ये परीक्षाएं हुई हैं स्‍थगित

कोरोना संक्रमण के कारण एसएससी की अप्रैल व मई महीने में प्रस्तावित परीक्षाएं स्थगित की गईं थीं। इसमें कंबाइंड हायर सेकेंड्री (10+2) लेवल टियर-1 परीक्षा-2020 टियर-1, एसआइ-2019 पेपर-2, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर-1 परीक्षा-2020, असम राइफल्स में कांस्टेबल (जीडी) सीएपीएफएस, एनआइए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) परीक्षा-2021 जैसी परीक्षाएं शामिल हैं।

स्‍थगित परीक्षाओं को कराने पर चल रहा है मंथन

एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान का कहना है कि स्थगित परीक्षाओं को कराने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन, हर केंद्र पर कोविड-19 नियम का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। हर केंद्र पर अभ्यर्थियों को दो गज की दूरी पर बैठाने की व्यवस्था होगी। केंद्रों की संख्या बढ़ाने के साथ मास्क लगाने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की अनुमति होगी।

chat bot
आपका साथी