कोविड-19 के प्रोटोकाल के साथ मनाया श्रीराम जन्मोत्सव, प्रयागराज में लोग मास्क लगाकर पहुंचे मंदिर

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर में विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रामननवमी मनाया। सभी ने अपने घरों में रहते हुए श्री राम के जयकारे लगाए। फैंसी ड्रेस पहनकर देवी देवताओं का स्वरूप भी धारण किया। कछ बच्चों ने कहानी सुनाई तो कुछ ने कविता के जरिया अपनी रचनात्मकता दिखाई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:04 PM (IST)
कोविड-19 के प्रोटोकाल के साथ मनाया श्रीराम जन्मोत्सव, प्रयागराज में लोग मास्क लगाकर पहुंचे मंदिर
महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर में विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रामननवमी मनाया। फैंसी ड्रेस पहनकर देवी देवताओं का स्वरूप धारण किया

प्रयागराज, जेएनएन। कटघर स्थित समया माई मंदिर में श्रीराम जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूरा पालन हुआ। लोग मास्क लगाकर ही मंदिर में पहुंचे। आयोजन को भी सूक्ष्म रखा गया। इस अवसर पर पवन नंदन गिरी महाराज ने पूजन कराया। ईश्वर से प्रार्थना की कि कोरोना की कालिमा जल्द से जल्द कट जाए। इसके बाद मंगल गीत व आरती हुई। मुख्य यजमान भाजपा पार्षद पवन श्रीवास्तव रहे। उन्होंने सभी से श्रीराम के आदर्शों पर चलने का संकल्प दिलाया। कहा कि इस मुश्किल घड़ी में संयम और अनुशासन सब से बड़ व्रत है। इसका पालन सभी को करना होगा। कार्यक्रम में पूर्व पार्षद नीरज गुप्ता, विहिप नेता विनोद सोनकर, विनीत केसरवानी, निखिल केसरवानी, राजू माली, एवं कुशाग्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

विद्यार्थियों ने ऑनलाइन मनाई राम नवमी

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर में विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रामननवमी मनाया। सभी ने अपने घरों में रहते हुए श्री राम के जयकारे लगाए। फैंसी ड्रेस पहनकर देवी देवताओं का स्वरूप भी धारण किया। कछ बच्चों ने कहानी सुनाई तो कुछ ने कविता के जरिया अपनी रचनात्मकता दिखाई। कई विद्यार्थियों ने थाली और कलश सजा कर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में विद्यालय की सचिव प्रो. कृष्णा गुप्ता, प्रधानाचार्य सुमतिा कानूनगो भी अन्य शिक्षकों के साथ जुड़ीं। उन्होंने पर्व की बधाई देने के साथ कोरोना के दौर में सतर्क रहने की भी हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी