Sports News Prayagraj: 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में गोपीनाथ व रीतू ने परचम लहराया

मुख्य अतिथि सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पंधारी यादव ने कहा कि खेल से न केवल शरीर बलिष्ठ होता है बल्कि छिपी हुई प्रतिभा भी सामने आती है। खेल से राष्ट्र का नाम गौरन्वित करने का जजबा भी पैदा होता है। इसीलिए सरकारें ऐसे आयोजन को प्रोत्साहित करती रहती हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 05:16 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 05:16 PM (IST)
Sports News Prayagraj: 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में गोपीनाथ व रीतू ने परचम लहराया
झूंसी के बंधवा ताहिरपुर में 10 किलोमीटर की समाजवादी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। फौजी स्पोटर्स क्लब की ओर से झूंसी के बंधवा ताहिरपुर में 10 किलोमीटर की समाजवादी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के मेरठ, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सहित कई जिलों से आए धावकों ने हिस्सा लिया। इसमें पुरुष वर्ग में गाजीपुर के गोपीनाथ तथा महिला वर्ग मेंं रितू यादव ने प्रथम स्थान हासिल किया।

खेल से होता है शारीरिक और मानसिक विकास

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पंधारी यादव ने कहा कि खेल से न केवल शरीर बलिष्ठ होता है बल्कि छिपी हुई प्रतिभा भी सामने आती है। खेल से राष्ट्र का नाम गौरन्वित करने का जजबा भी पैदा होता है। इसीलिए सरकारें इस प्रकार के आयोजन को प्रोत्साहित करती रहती हैं। विशिष्ट अतिथि मयंक यादव जोंटी ने कहा कि ग्रामीण इलाके में इस प्रकार के आयोजनों से छिपी प्रतिभाएं बाहर आती हैं। इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में खेल के प्रति रुचि पैदा होती है। संचालन प्रभाकर साहू ने किया। पुरस्कार के तौर पर दोनों धावकों को साइकिल दी गई। संयोजक अमन यादव ने कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। इस अवसर पर राहुल यादव, यशवंत यादव, विकास यादव, शिवम यादव, मंजीत यादव, शिवपूजन, अमन यादव, जंगबहादुर पहलवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी