Sports News: प्रयागराज में मानसून वालीबाल प्रतियोगिता 24 अक्‍टूबर से, इच्‍छुक टीमों के लिए शर्त होगी

डिस्ट्रिक्ट वालीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव के अनुसार मानसून वालीबाल प्रतियोगिता के मैच नैनी स्थित देव स्पोर्ट्स पब्लिक स्कूल बसवार के क्रीड़ागंन में खेले जाएंगे। बोले कि डिस्ट्रिक्‍ट वालीबाल एसोसिएशन से संबद्ध पुरुष वर्ग की टीमें ही इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकेंगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:17 AM (IST)
Sports News: प्रयागराज में मानसून वालीबाल प्रतियोगिता 24 अक्‍टूबर से, इच्‍छुक टीमों के लिए शर्त होगी
मानसून वालीबाल प्रतियोगिता 24 अक्टूबर से प्रयागराज में शुरू होगी। आयोजन डिस्ट्रिक्ट वालीबाल एसोसिएशन की ओर से होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में डिस्ट्रिक्ट वालीबाल एसोसिएशन की ओर से मानसून वालीबाल प्रतियोगिता 24 अक्टूबर से शुरू होगी। मानसून वालीबाल प्रतियोगिता में शामिल होने की इच्छुक टीमें ध्‍यान दें। इच्‍छुक टीमें प्रधान डाकघर के मैदान पर एसोसिएशन के संगठन मंत्री प्रमोद कुमार राय या डाक मनोरंजन क्लब के सचिव राजेश वर्मा से संपर्क करके अपनी टीम की भागीदारी सुनिश्चित करा सकती हैं।

नैनी के बसवार में प्रतियोगिता के खेले जाएंगे मैच

डिस्ट्रिक्ट वालीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात कुमार राय तथा सचिव आरपी शुक्ला ने बताया कि प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष अगस्त व सितंबर में होती थी, इस बार अक्टूबर में कराई जा रही है। उन्‍होंने बताया कि नैनी स्थित देव स्पोर्ट्स पब्लिक स्कूल बसवार के क्रीड़ागंन में प्रतियोगिता के सभी मैच खेले जाएंगे। यह भी कहा कि डिस्ट्रिक्‍ट वालीबाल एसोसिएशन से संबद्ध पुरुष वर्ग की टीमें ही इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकेंगी।

ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 26 अक्‍टूबर को

प्रयागराज जिले के यमुनापार स्थित जसरा विकास खंड के खिलाड़ियों के लिए युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता 26 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है। ईश्वरदीन छेदीलाल इंटर कालेज में होने वाले इस आयोजन में किसी भी उम्र के खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगिताएं प्रात: आठ बजे से शुरू होंगी जो शाम तक चलेंगी।

खेलकूद प्रतियोगिता में होने वाली स्‍पर्धाएं

क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी देवांशिका सिंह ने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर और 2000 मीटर दौड़ की प्रतियोगिता होगी। इसके अतिरिक्त कबड्डी, वालीबाल, कुश्ती, भारोत्तलोन की स्पर्धाएं भी होंगी। महिला और पुरुष वर्ग में अलग-अलग टीमें व खिलाड़ी भाग लेंगे।

विजेताओं को पुरस्‍कृत किया जाएगा, प्रमाणपत्र भी मिलेगा

क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी देवांशिका सिंह के अनुसार इस प्रतियोगिता का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाओं को मौका देना है। इसके बाद जिले स्तर की भी प्रतियोगिताएं संपन्‍न कराई जाएंगी। सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र के साथ पुरस्कृत भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी