SSC Exam में सक्रिय साल्वर गैंग सरगना को जमीन निगल गई या आसमान, पुलिस नहीं खोज सकी

पुलिस का कहना है कि प्रयागराज में शिवकुटी थाना क्षेत्र के तेलियरगंज मोहल्ले का रहने वाला कोचिंग संचालक साल्‍वर गिरोह का मास्टरमाइंड है। लखनऊ में पकड़े गए उसके साथियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सरगना अपनी कोचिंग में ही नकल करवाने का पूरा प्लान तैयार करता था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:13 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:13 PM (IST)
SSC Exam में सक्रिय साल्वर गैंग सरगना को जमीन निगल गई या आसमान, पुलिस नहीं खोज सकी
एसएससी की परीक्षा में सक्रिय साल्‍वर गैंग का सरगना कोचिंग संचालक फरार है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) परीक्षा में साल्‍वर गैंग सक्रिय था। साल्वर गैंग का सरगना अभी तक फरार है। वह पुलिस की पकड़ से दूर है। हालांकि क्राइम ब्रांच सरगना की तलाश में कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल सका है। उधर पूरामुफ्ती थाने की पुलिस भी अपने थाना  क्षेत्र से गिरफ्तार आरोपितों का कनेक्शन जोड़ पाने में नाकाम है। अब आरोपितों के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की तैयारी है।

कोचिंग संचालक ही साल्‍वर गिरोह का मास्‍टरमाइंड है

पुलिस का कहना है कि प्रयागराज में शिवकुटी थाना क्षेत्र के तेलियरगंज मोहल्ले का रहने वाला कोचिंग संचालक साल्‍वर गिरोह का मास्टरमाइंड है। लखनऊ में पकड़े गए उसके साथियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सरगना अपनी कोचिंग में ही नकल करवाने का पूरा प्लान तैयार करता था। किस साल्वर को कहां और किसके स्थान पर बैठना है, यह भी वही तय करता था। रकम से लेकर अभ्यर्थी की फोटो मिक्सिंग करने की जिम्मेदारी भी उसी के पास रहती थी। इस आधार पर माना जा रहा है कि अगर कोचिंग संचालक गिरफ्तार होता है तो एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ हो सकता है। ऐसे में उसे पकडऩे के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है।

पूरामुफ्ती पुलिस ने कहा- छानबीन की जा रही है

उधर, पूरामुफ्ती पुलिस साल्वरों के बारे में चार दिन बाद भी कोई खास जानकारी नहीं जुटा पाई है। यह कहा जा रहा है कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर समेत कई शहरों में साल्वर कोचिंग संचालक ने ही बैठाए थे। हालांकि जब पूरामुफ्ती पुलिस ने 23 युवकों को पकड़ा तो सच्चाई का पता नहीं लगा सकी थी। इस मामले में इंस्पेक्टर आशुतोष तिवारी का कहना है कि छानबीन चल रही है।

chat bot
आपका साथी