ताकि सूखे इलाके में भी कोई शख्स न रहे प्यासा, प्रयागराज के शंकरगढ़ में घर-घर पानी पहुंचाने की है योजना

शंकरगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक पानी का संकट रहता है। उस इलाके के लोगों को पानी के लिए कई किलोमीटर दूर तक जाना पड़ता है। महिलाओं को बाल्टी और डिब्बे लेकर दू-दूर से पानी लाते देखा जा सकता है। गर्मी के मौसम में जल संकट और ज्यादा हो जाता है।

Ankur TripathiSun, 13 Jun 2021 12:51 PM (IST)
जनपद में यमुनापार के शंकरगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक पानी का संकट रहता है।

प्रयागराज, जेएनएन। पानी की किल्लत जनपद के कई इलाकों में गहराती जा रही है। यह चिंता की बात है कि भूगर्भ जल स्तर गिरने की वजह से कई इलाकों को डार्क जोन घोषित कर दिया गया है। जनपद में यमुनापार के शंकरगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक पानी का संकट रहता है। उस इलाके के लोगों को पानी के लिए कई किलोमीटर दूर तक जाना पड़ता है। महिलाओं को बाल्टी और डिब्बे लेकर दू-दूर से पानी लाते देखा जा सकता है। गर्मी के मौसम में जल संकट और ज्यादा हो जाता है। वहां के लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए पहले भी कई बार प्रयास हो चुके हैं लेकिन कुछ खास फर्क अब तक नहीं पड़ा है। वहां पानी की उपलब्धता के लिए नवागत डीएम संजय कुमार खत्री ने भी पिछले दिनों संगम सभागार में पाइप पेयजल योजना की बैठक की थी।

घर-घर पहुंचाने के लिए एलएनटी कंपनी को दिया गया है काम

शंकरगढ़ और आस-पास के क्षेत्रों में पानी की समस्या कम हो सके उसके लिए डीएम ने कार्ययोजना बनाने के  लिए  कहा है। उन्होंने बताया कि हर घर जल, हर घर नल योजना के कार्यान्वयन के लिए एलएनटी कम्पनी को काम दिया गया है। उसके लिए जिले के 115 ग्राम पंचायतों और 191 राजस्व ग्राम का चयन किया गया है। उन्होंने सभी अवर अभियंताओं को निर्देशित किया है कि इसका सत्यापन जरूर कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता बर्दाश्त नहीं होगी। काम की प्रगति धीमी होने पर अधिशाषी अभियंता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तेजी लाने का निर्देश दिया। उम्मीद की जा रही है कि इस कार्ययोजना के पूरा होने पर जल संकट से लोगों को राहत मिल सकेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.