President Ram Nath Kovind की सुरक्षा में तैनात रहेंगे स्नाइपर, 11 सितंबर को संभावित है प्रयागराज आगमन

पुलिस अधिकारी राष्ट्रपति की सुरक्षा ट्रैफिक वाहनों की पार्किंग व्यवस्था को लेकर खाका तैयार कर रहे हैं। दूसरे जिले से भी फोर्स मंगाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि महामहिम की सुरक्षा में कई स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:01 PM (IST)
President Ram Nath Kovind की सुरक्षा में तैनात रहेंगे स्नाइपर, 11 सितंबर को संभावित है प्रयागराज आगमन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के प्रयागराज आगमन को लेकर तैयारियां तेज हाे गई हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सुरक्षा में कई स्नाइपर (अचूक निशानेबाज) तैनात रहेंगे। बमरौली एयरपोर्ट से लेकर हाईकोर्ट के बीच रूफ टाप जवान भी मुस्तैद रहेंगे। कार्यक्रम स्थल और आसपास के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया जा सकता है। वीवीआइपी काफिले के दौरान किसी तरह की असुविधा न हो, इसके लेकर ट्रैफिक व्यवस्था पर भी जोर दिया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने तेज की तैयारी

महामहिम रामनाथ कोविंद का आगामी 11 सितंबर को संभावित प्रयागराज आगमन होगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की ओर से राष्‍ट्रपति के आगमन की जानकारी देने के बाद पुलिस अधिकारियों ने अपने स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। हालांकि उन्हें आफिसियल प्रोटोकाल का भी इंतजार है। ऐसा इसलिए कि समय और कार्यक्रम के अनुसार सुरक्षा व अन्य तैयारियां बेहतर ढंग से की जा सके।

दूसरे जिले से भी फोर्स बुलाने की है तैयारी

फिलहाल पुलिस अधिकारी राष्ट्रपति की सुरक्षा, ट्रैफिक, वाहनों की पार्किंग व्यवस्था को लेकर खाका तैयार कर रहे हैं। दूसरे जिले से भी फोर्स मंगाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि महामहिम की सुरक्षा में कई स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा उनके आने-जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे स्थित कुछ मकानों पर अत्याधुनिक असलहे से लैस जवान मुस्तैद रहेंगे, जो संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखेंगे।

आइबी, एलआइयू के अधिकारी भी सक्रिय

शहर के विभिन्न चौराहों पर लगे इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के कैमरों से भी सुरक्षा-व्यवस्था व संदिग्ध युवकों पर निगाह रखी जाएगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) और स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआइयू) के अधिकारी, कर्मचारी भी अपने-अपने स्तर पर खुफिया जानकारी जुटा रहे हैं।

एसपी प्रोटोकाल बोले

एसपी प्रोटोकाल कुलदीप सिंह राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी तैयारियां चल रही हैं। अभी आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, मगर सुरक्षा समेत अन्य जरूरी तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी