उद्यमियों में कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर संशय

कोरोना संक्रमण के बढ़ने से कई राज्यों में पाबंदी लगाई जा रही है। हालात बिगड़ रहे हैं। अभी ट्रांसपोर्ट सेवा पर ब्रेक नहीं लगाया है। लेकिन शहर के उद्यमियों में कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर संशय हैं। उद्यमियों को कर्मचारियों की भी चिंता है। कोई संक्रमित ड्यूटी पर न आ जाए इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:14 PM (IST)
उद्यमियों में कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर संशय
उद्यमियों में कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर संशय

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना संक्रमण के बढ़ने से कई राज्यों में पाबंदी लगाई जा रही है। हालात बिगड़ रहे हैं। अभी ट्रांसपोर्ट सेवा पर ब्रेक नहीं लगाया है। लेकिन, शहर के उद्यमियों में कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर संशय हैं। उद्यमियों को कर्मचारियों की भी चिंता है। कोई संक्रमित ड्यूटी पर न आ जाए, इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

नैनी इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव नैयर ने बताया कि 15 दिन पहले तक सबकुछ सामान्य था। लेकिन, वर्तमान में 25 फीसद ही स्टाफ है। ज्यादातर खांसी, बुखार व जुकाम से पीड़ित हैं। उन्हें छुट्टी दे दी गई है। उत्पादों की मांग में 50 फीसद कमी आई है। कच्चा माल भी नहीं आ रहा है, जो आ भी रहा है तो देरी हो रही है। लघु उद्योग भारती के सदस्य और इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विशाल मोहन ने बताया कि पहले की तुलना में माल पहुंचने में हो रही देरी से पहुंच रहा है।

रोजगार छिनने का भय

संक्रमण बढ़ने से इकाइयों के कर्मचारियों के मन में काम छिन जाने का डर है। बाहर से आए कई कर्मचारी भी यहां की फैक्ट्रियों में काम करते हैं। अब उन्हें भय है कि कहीं इस बार फिर पैदल ही घर न जाने पड़े। संक्रमण के खौफ से कई कर्मचारी छुट्टी के लिए भी आवेदन कर रहे हैं। उद्यमी लवलेश साहू बताते हैं कि कर्मचारियों के भीतर डर है। हम भी अपनी जांच कराते हैं। जांच के बाद ही फैक्ट्री में प्रवेश दिया जाता है। बाजार में भी धीरे-धीरे मांग कम हो रही है।

chat bot
आपका साथी