Assistant Teacher Recruitment : फर्जीवाड़ा में सरगना समेत छह को जेल, गिरोह के दो सदस्य वांछित घोषित Prayagraj News

एएसपी ने कहा कि सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह को जेल भेज दिया गया है। दो अभियुक्तों को वांछित घोषित किया गया है। कई की तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 11:11 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 11:11 AM (IST)
Assistant Teacher Recruitment : फर्जीवाड़ा में सरगना समेत छह को जेल, गिरोह के दो सदस्य वांछित घोषित Prayagraj News
Assistant Teacher Recruitment : फर्जीवाड़ा में सरगना समेत छह को जेल, गिरोह के दो सदस्य वांछित घोषित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा के आरोपित गिरोह के सरगना स्कूल प्रबंधक केएल पटेल समेत छह अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया। गिरोह के सदस्य दुर्गेश व संदीप पटेल को वांछित घोषित किया गया है। पुलिस अब भी कई अभ्यर्थियों को तलाश रही है। रविवार को भी अभ्यर्थी समेत पांच लोगों को जेल भेजा गया था।

इनको पुुलिस ने गिरफ्तार किया था

पुलिस ने भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र स्थित बीरापुर के रुद्रपति दुबे, मानधाता प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र सरोज, प्रयागराज के बहरिया निवासी सरगना केएल पटेल, नवाबगंज के रंजीत सरोज, जार्जटाउन के संतोष कुमार और राजापुर के ललित त्रिपाठी को इस मामले गिरफ्तार किया था। जिला पंचायत के पूर्व सदस्य केएल पटेल के स्कूल परिसर में जमीन में गड्ढा खोदकर रखे गए 14 लाख रुपये व दूसरे आरोपितों के पास से साढ़े सात लाख रुपये, लैपटॉप, अंकपत्र समेत दूसरे दस्तावेज मिले थे।

कई की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है

अभियुक्तों की डायरी में दर्ज जानकारी के आधार पर पुलिस ने अभ्यर्थी विनोद यादव व धर्मेंद्र से भी पूछताछ की थी। दोनों ने लिखित परीक्षा में पास होने के लिए क्रमश: आठ और 12 लाख रुपये देने की बात कबूल की थी। पुलिस का कहना है कि विवेचना के दौरान दुर्गेश व संदीप पटेल का नाम प्रकाश में आया है। नामजद आरोपित रुद्रपति के भाई मायापति दुबे सहित कई की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कई जिलों में फैला है नेटवर्क

पुलिस के पास कई जिलों से शिकायतें आई हैं। माना जा रहा है कि गिरोह का नेटवर्क कई जनपदों में फैला हुआ है। कई अभ्यर्थियों ने गिरोह की मदद से लिखित परीक्षा पास की है। डायरी में दर्ज नाम व अनुक्रमांक नंबर के आधार पर कई अभ्यर्थियों के तलाश की जा रही है।

एएसपी केवी अशोक बोले

एएसपी केवी अशोक ने कहा कि सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह को जेल भेज दिया गया है। दो अभियुक्तों को वांछित घोषित किया गया है। कई अभ्यर्थियों की तलाश अभी चल रही है।

chat bot
आपका साथी