Magh Mela में हेलीकाप्टर से स्नानार्थियों पर बरसाए गए छह कुंतल फूल, लोगों ने हर हर गंगे के जयघोष के साथ किया स्वागत

माघ मेला के दौरान शनिवार को दूसरी बाद स्नानार्थियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश हुई। इससे पहले मौनी अमावस्या पर हेलीकाप्टर से फूल बरसाए गए थे। शनिवार को माघी पूर्णिमा के मौके छह बार में हेलीकाप्टर से छह कुंतल फूल बरसाए गए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:01 PM (IST)
Magh Mela में हेलीकाप्टर से स्नानार्थियों पर बरसाए गए छह कुंतल फूल, लोगों ने हर हर गंगे के जयघोष के साथ किया स्वागत
एडीएम सिटी अशोक कनौजिया के निर्देशन में फूलों की बारिश का आयोजन किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला के दौरान शनिवार को दूसरी बाद स्नानार्थियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश हुई। इससे पहले मौनी अमावस्या पर हेलीकाप्टर से फूल बरसाए गए थे। शनिवार को माघी पूर्णिमा के मौके छह बार में हेलीकाप्टर से छह कुंतल फूल बरसाए गए। इसका स्नानार्थियों ने हर हर गंगे के जयघोष के साथ स्वागत किया। एडीएम सिटी अशोक कनौजिया के निर्देशन में फूलों की बारिश का आयोजन किया गया।

मेले में बड़े अस्पतालों का संचालन रविवार से बंद

माघ मेले में कल्पवास की अवधि माघी पूर्णिमा पर पूरी होने के साथ ही 20 बेड वाले सरकारी अस्पताल व कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन भी बंद किया जा रहा है। माघ मेला स्वास्थ्य केंद्र के सबचार्ज डा. आरएस ठाकुर ने बताया कि जिलाधिकारी से निर्देश मिल गया है। सिर्फ अक्षयवट, संगम नोज व परेड पर बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का ही संचालन 11 मार्च तक होता रहेगा।

माघी पूर्णिमा पर सरयू एक्सप्रेस फुल

माघ मेला के अंतिम स्नान पर्व यानी माघी पूर्णिमा के लिए सरयू एक्सप्रेस फुल होकर प्रयागराज संगम पहुंची। सवारियां उतरने पर प्लेटफार्म खचाखच भर गया। 

04234 मनकापुर-प्रयागराज संगम सरयू एक्सप्रेस अयोध्या से शनिवार को सुबह 09:18 बजे प्रयागराज संगम पहुंची। करीब 1100 यात्री प्लेटफार्म पर उतरे तो पूरा प्लेटफार्म भर गया। वापसी में 04233 प्रयागराज संगम-मनकापुर स्पेशल में भी भीड़ रही। अभी तक स्नान पर्वों पर सन्नाटा था। लेकिन अंतिम स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। ज्यादातर लोग बगैर मास्क ही जाते नजर आए। उन्हें देखकर ऐसा लगा कि कोरोना का असर अब समाप्त हो गया है। उधर, आरपीएफ को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि आधे घंटे में स्टेशन परिसर खाली हो गया।

chat bot
आपका साथी