जल्द खत्म होगा कोरोना, मुक्ति का मार्ग खोलता है श्रीमद्भागवत, Prayagraj में बोले बालशुक आचार्य देवव्रत महाराज

कथावाचक देवव्रत जी महाराज ने गो माता की महिमा का जिक्र करते हुए कहा कि गोमाता में तैतीस कोटि के देवताओं का स्थान है। गोबर में माता लक्ष्मी व गोमूत्र में माता गंगा का निवास है। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के खात्मे के लिए व्यासपीठ पर कामना भी की।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:17 PM (IST)
जल्द खत्म होगा कोरोना, मुक्ति का मार्ग खोलता है श्रीमद्भागवत, Prayagraj में बोले बालशुक आचार्य देवव्रत महाराज
श्रीमद्भागवत कथा के सत्संग में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण में कुछ कमी आने के साथ ही अब शहर और ग्रामीण इलाकों में धार्मिक और अन्य कार्यक्रमों में तेजी आने लगी है। ऐसा ही एक धार्मिक आयोजन प्रयागराज के गंगापार इलाके को होलागढ़ में भी किया गया है जहां श्रीमद्भागवत कथा के सत्संग में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।

भागवत कथा सुनने से खुलता है मोक्ष का द्वार 

श्रीमद्भागवत कथा सुनाते हुए सोमवार को बालशुक आचार्य देवव्रत जी महाराज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा का सार मुक्ति का मार्ग बताता है। भागवत कथा को सुखदेव गोस्वामी महाराज से राजा परीक्षित ने जिस प्रकार सुन कर बैकुंठ धाम की यात्रा कर मोक्ष प्राप्त किया, इस कलिकाल में भी श्रोता व वक्ता भागवत निष्ठ होकर कथा को सुनते व सुनाते हैं तो मोक्ष का द्वार खुल सकता है। उन्हें मानव जीवन व अन्य योनियों में पुन: बार बार नहीं भटकना पड़ता है। उन्हें प्रभु श्रीकृष्ण के चरणों में स्थान मिल जाता है। सोमवार को होलागढ़ के रामगढ़ कटरा में कथा सुनाते हुए कथावाचक देवव्रत जी महाराज ने गो माता की महिमा का जिक्र करते हुए कहा कि गोमाता में तैतीस कोटि के देवताओं का स्थान है। गोबर में माता लक्ष्मी व गोमूत्र में माता गंगा का निवास है। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के खात्मे के लिए व्यासपीठ पर कामना भी की। इस दौरान जगत नारायण यादव, शिव प्रसाद यादव, लालता प्रसाद यादव, संतलाल, फूलचंद और सूबा तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी