शरजील इमाम को हाई कोर्ट से मिली जमानत, देशद्रोही और भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

देश विरोधी भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम की जमानत मंजूर कर ली। जेएनयू का छात्र इमाम शाहीनबाग आंदोलन में सक्रिय रहा। पिछले साल उसे बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। तब से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

Ankur TripathiSun, 28 Nov 2021 08:36 PM (IST)
हाई कोर्ट ने देश विरोधी भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम की जमानत मंजूर कर ली

प्रयागराज, विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी तथा भड़काऊ भाषण देने के आरोपित शरजील इमाम की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। यह आदेश न्यायमूर्ति एसडी सिंह ने दिया है। जेएनयू का छात्र इमाम शाहीन बाग आंदोलन में सक्रिय रहा है। पिछले साल उसे बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। तब से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

असम को भारत से अलग करने के बयान पर भी मुकदमे

असम को चिकन नेक से काटकर भारत से अलग करने के लिए उकसाया था। इसके खिलाफ असम, मणिपुर व अरूणाचल प्रदेश में भी एफआइआर दर्ज कराई गई है। असम और अरूणाचल प्रदेश में पहले ही जमानत मंजूर हो चुकी है। दिसंबर 2019 में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय नई दिल्ली में भी भड़काऊ भाषण देने का उस पर आरोप है। दंगा भड़काने के आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं।

तिहाड़ जेल में बंद शरजील दिल्ली दंगों का भी आरोपित

अलीगढ़ में देशद्रोह के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई गई है। सामाजिक, सांप्रदायिक वैमनस्यता फैलाने का भी शरजील पर आरोप है। वह इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। शरजील दिल्ली दंगे का भी आरोपी हैं। समाचार एजेंसी आइएनएस के अनुसार, शरजील की जमानत अर्जी हाई कोर्ट ने मंजूर कर ली।

चुनाव में प्रत्याशियों से सहयोग की एल्डर कमेटी की अपील

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा स्वयं दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है।और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग मांगा है।साथ ही चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है।

इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन करते हुए लाउडस्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि इस आचरण से घोर पीड़ा पहुंची है। प्रत्याशियों ने खुद ही कहा था कि दावत सभा पर रोक की दशा में वे पालन करेंगे। वे पालन नहीं कर रहे हैं। यह अपने वचन से पीछे हटना है। सभी प्रत्याशी सम्मानित अधिवक्ता है। निष्पक्ष एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में चुनाव सकुशल संपन्न हो, कमेटी ही नहीं, प्रत्याशियों का भी दायित्व है। कमेटी ने अपील की है कि चुनाव मतदान होने में दो दिन शेष हैं। रात्रि भोज वह परिसर में लंच पैकेट आदि वितरित कर चुनाव संहिता का उल्लघंन न करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.