कानपुर की महिला से सात लाख रुपये की ठगी Prayagraj News

महिला से नैनी में जमीन दिलाने के लिए सात किश्तों में यह रकम ली गई। मगर न जमीन उन्हें मिली और न पैसे वापस हुए। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:47 PM (IST)
कानपुर की महिला से सात लाख रुपये की ठगी Prayagraj News
कानपुर की महिला से सात लाख रुपये की ठगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कानपुर की एक महिला से जमीन सौदे के नाम पर करीब सात लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई। पीडि़त शैष्या सिंह ने सिविल लाइंस थाने में ढाबा संचालक राजशेखर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि महिला से नैनी में जमीन दिलाने के लिए सात किश्तों में यह रकम ली गई। मगर न जमीन उन्हें मिली और न पैसे वापस हुए। सिविल लाइंस पुलिस का कहना है कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद मामले की सच्‍चाई सामने आएगी।

अल्लापुर में छीनी 43 हजार की घड़ी

 अल्लापुर में फ्लिपकार्ट के डिलेवरी ब्वाय मनोज कुमार से एक कस्टमर 43 हजार रुपये कीमत की घड़ी का पार्सल छीनकर भाग गया। कई बार फोन करने के बावजूद उसने पार्सल नहीं वापस किया। मनोज ने जार्जटाउन थाने में तहरीर देकर शिकायत की है।

धोखाधड़ी में शाइन सिटी कर्मियों पर केस

सलोरी में रहने वाले अधिवक्ता अभय मिश्र और उनके साथियों से फर्जी स्कीम में पैसे निवेश कराकर धोखाधड़ी करने पर शाइन सिटी के तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों पर मुकदमा लिखा गया है।अधिवक्ता अभय मिश्रा ने बताया कि नैनी में रहने वाले राशिद खान, उसके भाई जावेद, नैनी के ही जसीम खां ने शाइन सिटी की स्कीम के जरिए बाजार से आधी रकम पर कार दिलाने का भरोसा देकर उनसे और उनके साथियों से 13 लाख रुपये लिए। मगर न गाड़ी दी और न पैसे वापस किए। वह बुधवार दोपहर शाइन सिटी कार्यालय गए तो उन तीनों समेत गार्ड उमेश तिवारी ने मारपीट की, धमकी दी, उनके कपड़े फाडऩे लगे और जेब से पांच हजार रुपये छीन लिए। अभय से खबर पाकर उनके साथी आए तो कर्मचारी भाग गए। एक व्यक्ति को पकड़कर सिविल लाइंस थाने ले जाया गया। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

कार से युवती के अपहरण की कोशिश

जार्जटाउन में जीटी जवाहर मार्ग पर गुरुवार देर शाम एक युवती को कार में खींचकर अगवा करने की कोशिश की गई। हालांकि रफ्तार धीमी होने पर मौका पाकर युवती खुद कार से उतर गई। किसी से सूचना पाकर सीओ और क्षेत्रीय पुलिस पहुंच गई। तब तक युवती को उसके परिवार के लोग घर ले गए थे। उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को थाने आएंगे। पता चला है कि युवती को कार में खींचने वाले उसके परिचित थे।

chat bot
आपका साथी