गहने साफ करने का पाउडर बेचने के बहाने करते थे छिनैती, टप्पेबाज गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार Prayagraj news

शहर के करेली थाने की पुलिस और एसओजी ने अंतरजनपदीय टप्पेबाजों के गैंग का रविवार को राजफाश किया है। सात बदमाशों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आभूषण बाइक नकदी केमिकल पाउडर आदि बरामद किया है। पकड़े गए बदमाशों में एक आभूषण कारोबारी भी शामिल है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:02 PM (IST)
गहने साफ करने का पाउडर बेचने के बहाने करते थे छिनैती, टप्पेबाज गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार Prayagraj news
एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अंजनी छिनैती के आभूषण खरीदता था

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के करेली थाने की पुलिस और एसओजी ने अंतरजनपदीय टप्पेबाजों के गैंग का रविवार को राजफाश किया है। सात बदमाशों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आभूषण, बाइक, नकदी, केमिकल पाउडर आदि बरामद किया है। पकड़े गए बदमाशों में एक आभूषण कारोबारी भी शामिल है।

गिरफ्तार बदमाशों में आभूषण कारोबारी भी शामिल

असगरी तिराहे के पास से करेली थाना प्रभारी बृजेश सिंह और एसओजी प्रभारी संजय सिंह आदि ने रविवार को सुबह दो बदमाशों को पकड़ा। इनसे पूछताछ हुई तो गैंग के अन्य सदस्यों के नाम बताए, जिस पर पांच और को दबोचा गया। इसमें पीयूष सोनी, कन्हैया कुमार निवासी तेतरी थाना डंडरी जनपद बेगूसराय बिहार, धर्मेंद्र साहनी, विनोद कुमार, अरुण शाह निवासी नावकोठी थाना नावकोठी जनपद बेगूसराय बिहार, छोटू कुमार निवासी मोहनुउद्दीनपुर थाना हसनपुर जनपद समस्तीपुर बिहार और अंजनी साहू निवासी ठठेरी बाजार थाना कोतवाली शामिल हैं। इसमें अंजनी आभूषण कारोबारी है। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अंजनी छिनैती के आभूषण खरीदता था, जबकि अन्य आइएमसी कंपनी का उत्पाद बेचने के नाम पर घरों की रेकी कर महिलाओं के आभूषण छीनते थे। ये जो उत्पाद बेचते थे, उसे दिखाकर महिलाओं से कहते थे कि इससे आभूषण साफ होगा। मौका मिलते ही जेवरात छीन लेते थे। करेली, कोतवाली, खुल्दाबाद, कैंट, कीडगंज, दारागंज में कई घटनाओं को कबूला है। इसके पहले लखनऊ, कानपुर, हरदोई, गोंडा, बहराइच, सीतापुर, शाहजहांपुर, उन्नाव आदि जिलों में दर्जनों वारदात कर चुके हैं।

फुटेज से बदमाशों तक पहुंची पुलिस

तीन दिन पहले करेली के जीटीवी नगर की रहने वाली सुषमा से इन बदमाशों ने छिनैती की थी। उनका मंगलसूत्र छीन लिया था। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जांच आगे बढ़ी और फिर पूरे गिरोह का राजफाश कर दिया।

chat bot
आपका साथी