एलटी ग्रेड-2018 ​में ​​​​नियुक्ति के लिए चयनित हैं परेशान, कई बार पर UPPSC पर आकर कर चुके हैं प्रदर्शन

नियुक्ति नहीं मिलने से नाराज एलटी ग्रेड-2018 के हिंदी विषय के अभ्यर्थियों ने भी सोमवार को उप्र लोकसेवा आयोग का घेराव किया था। मानक के अनुरूप अर्हता न रखने वाले चयनितों की नियुक्ति निरस्त करके अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग लेकर युवा मंच के बैनर तले प्रदर्शन किया

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:09 PM (IST)
एलटी ग्रेड-2018 ​में ​​​​नियुक्ति के लिए चयनित हैं परेशान, कई बार पर UPPSC पर आकर कर चुके हैं प्रदर्शन
अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग लेकर युवा मंच के बैनर तले प्रदर्शन किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। नौकरियों के लिए प्रतियोगी छात्र और प्रशिक्षित युवा परेशान हैं। चयन होने के कई महीने बीतने के बावजूद नियुक्ति नहीं मिलने से नाराज एलटी ग्रेड-2018 के हिंदी विषय के अभ्यर्थियों ने भी सोमवार को उप्र लोकसेवा आयोग का घेराव किया था। मानक के अनुरूप अर्हता न रखने वाले चयनितों की नियुक्ति निरस्त करके अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग लेकर युवा मंच के बैनर तले प्रदर्शन किया गया।

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि आयोग ने अर्हता न रखने वालों का नियम विरुद्ध चयन कर लिया। इससे बड़े पैमाने पर पात्र अभ्यर्थी चयन से वंचित हो गए हैं। अभ्यर्थियों के मुताबिक आयोग ने जीव विज्ञान, गृह विज्ञान, वाणिज्य आदि विषयों में तय योग्यता न रखने वाले अभ्यर्थियों का चयन निरस्त करके वेटिंग लिस्ट के जरिये नियुक्ति दी है। उनका कहना है कि ठीक इसी तरह एलटी हिंदी मे भी किया जाना चाहिए। वहीं, चयनितों का दूसरा वर्ग मंगलवार को आयोग पर प्रदर्शन करके नियुक्ति की मांग करेगा।

69,000 सहायक अध्यापकों की भी भर्ती पूरी नहीं हो पा रही

इसी तरह बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती पूरी नहीं हो पा रही है। दो चरणों में करीब 64 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां तो हो चुकी हैं, लेकिन बाकी रिक्त पदों के लिए तीसरी काउंसिलिंग की तारीखें तय नहीं हो रही हैं। इससे नाराज प्रतियोगियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय प्रयागराज का घेराव कर प्रदर्शन किया था। प्रतियोगियों का कहना है कि अब तो कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू किया गया कर्फ्यू खत्म हो चुका है, इसलिए विभाग अब चयन कराए।

chat bot
आपका साथी