नैनी जेल में होते रहे कत्ल और शराब पार्टी, चित्रकूट जेल गोलीकांड के बाद बैरकों में बारीक तलाशी

चित्रकूट जेल में दो कुख्यात अपराधी कैदियों की गोली मारकर हत्या और पुलिस की जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर के मारे जाने की घटना की जानकारी सेंट्रल जेल नैनी के अधिकारियों को मिली तो जेल प्रशासन ने यहां भी फौरी तौर पर लगातार तलाशी अभियान चलाने का फैसला किया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:46 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:46 AM (IST)
नैनी जेल में होते रहे कत्ल और शराब पार्टी, चित्रकूट जेल गोलीकांड के बाद बैरकों में बारीक तलाशी
चित्रकूट जेल कांड के बाद मची रही खलबली, बाहर से खाने-पीने के वस्तुओं पर लगाई रोक

प्रयागराज, जेएनएन। नैनी सेंट्रल जेल भी शराब पार्टी और आपसी खुन्नस में कैदियों के कत्ल की घटनाएं होत रही हैं। यही वजह है कि चित्रकूट जेल में गोलीकांड के बाद नैनी सेंट्रल जेल में पहले की तुलना में जांच और सख्ती बढ़ा दी गई। शुक्रवार दोपहर बाद और फिर शनिवार सुबह जेल प्रशासन ने एक-एक कर सभी बैरकों में बंदियों की तलाशी ली हालांकि कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। शासन से एहतियात बरतने की मिली हिदायत के बाद जेल प्रशासन ने बाहर से आने वाली खाने-पीने की वस्तुओं पर भी अब पूरी तरह से रोक लगा दी है।

लगातार चल रहा है तलाशी अभियान

चित्रकूट जेल में दो कुख्यात अपराधी कैदियों की गोली मारकर हत्या और पुलिस की जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर के मारे जाने की घटना की जानकारी सेंट्रल जेल नैनी के अधिकारियों को मिली तो जेल प्रशासन ने यहां भी सुरक्षा इंतजाम और कड़े करने तथा फौरी तौर पर लगातार तलाशी अभियान चलाने का फैसला किया।  डीआइजी जेल पीएन पांडेय मातहतों को आवश्यक निर्देश देकर शुक्रवार दोपहर ही चित्रकूट के लिए रवाना हो गए थे। इसके बाद जेलर व डिप्टी जेल समेत अन्य अधिकारियों ने नैनी जेल में बंद कैदियों की जांच पड़ताल शुरू की। शुक्रवार के बाद शनिवार सुबह भी सामान्य बैरक से लेकर हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद कैदियों की तलाशी ली गई। बैरकों में रखे सामान, शौचालय समेत दूसरे स्थान पर देखा जाता रहा कि कुछ औचार या हथियार तो छिपाकर नहीं रखा गया है। अधिकारियों का दावा है कि किसी के पास से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं बरामद हुई। सूत्रों का कहना है कि जेल में चोरी-छिपे बाहर से खाने-पीने का सामान भी आता था, लेकिन उस पर भी रोक लगा दी गई है। कर्मचारियों से लेकर बंदीरक्षकों तक को कड़ी चेतावनी दी गई है कि अगर किसी ने चौकसी में लापरवाही बरती तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जेल प्रशासन की सख्ती से कैदी भी सकते में हैं।

chat bot
आपका साथी