चुपके से कर ली दूसरी शादी और कराया मतांतरण भी, पहली बीवी नेे प्रयागराज में दर्ज कराया मुकदमा

उसने पति से पूछा तो पूरे परिवार ने उसे जमकर पीटा। उसके पेट में लात मारी गई जिससे उसका गर्भपात हो गया। पति ने तीन तलाक देेकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने ताहिर खातून की तहरीर पर पति फहद बिन अहमद समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:06 PM (IST)
चुपके से कर ली दूसरी शादी और कराया मतांतरण भी, पहली बीवी नेे प्रयागराज में दर्ज कराया मुकदमा
पति समेत पांच के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट पत्नी ने, पुलिस कर रही है तहकीकात

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज और कौशांबी में इधर तीन तलाक, मतांतरण और दूसरा विवाह रचाकर पहली पत्नी को धोखा देने के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में कोखराज इलाके के एक मामले में पुलिस ने कई लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब ताजा मामला शहर के करेली इलाके इलाके का सामने आया है जहां तुलसीपुर इलाके में रहने वाली ताहिरा खातून हामिद ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। उसने बताया कि 2018 में उसका विवाह फहद बिन अहमद निवासी करामत की चौकी से हुआ था। विवाह के बाद ही उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। तमाम कोशिश के बाद भी ससुराल वालों का रवैया नहीं बदला। 

लगातार यातना दी, धोखा किया और दिया तीन तलाक

करीब एक वर्ष बाद उसने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद उसे और प्रताडि़त किया जाने लगा। कुछ दिन बाद उसे घर से निकाल दिया गया। मायके वालों ने किसी प्रकार दो लाख रुपये देकर उसे वापस ससुराल भेजा। ताहिर खातून का आरोप है कि 13 सितंबर को उसके वाट्स एप पर कुछ फोटो आई। इसमें उसका पति हाथरस की रहने वाली एक हिन्दू युवती के साथ उसके धर्म के मुताबिक शादी करते हुए नजर आया। बाद में उसे इस्लाम धर्म कबूल करा दिया।

पूछने पर लात मारी जिससे हो गया गर्भपात

इस बारे में उसने पति से पूछा तो पूरे परिवार ने उसे जमकर पीटा। उसके पेट में लात मारी गई, जिससे उसका गर्भपात हो गया। पति ने तीन तलाक देेकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने ताहिर खातून की तहरीर पर पति फहद बिन अहमद समेत पांच के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि दर्ज की गई रिपोर्ट में धर्म परिवर्तन की भी धारा लगाई गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर आऱोपित पति समेत अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी