माध्यमिक शिक्षकों का वेतन मार्च महीने का नहीं मिला तो दी आंदोलन की चेतावनी, पंचायत चुनाव में भी आ सकती है बाधा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) के प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि प्रदेश के सभी माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक व कर्मचारियों का मार्च 2021 का वेतन एमआइएस सिस्टम ठीक कराकर तुरंत वेतन भुगतान कराया जाए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:40 AM (IST)
माध्यमिक शिक्षकों का वेतन मार्च महीने का नहीं मिला तो दी आंदोलन की चेतावनी, पंचायत चुनाव में भी आ सकती है बाधा
उप्र माध्‍यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा निदेशक को पत्र भेजकर शीघ्र वेतन के भुगतान की मांग की है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश भर के माध्यमिक शिक्षकों का वेतन मार्च महीने का नहीं मिल पाया है। इसकी वजह एमआइएस सिस्टम ठीक न होना बताया जा रहा है। हालांकि वेतन न मिलने से शिक्षकों में आक्रोश है। शीघ्र वेतन न मिलने पर उन्‍होंने आंदोलन की चेतावनी दी है।

उप्र माध्‍यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा निदेशक को भेजा पत्र

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) के प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि प्रदेश के सभी माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक व कर्मचारियों का मार्च 2021 का वेतन एमआइएस सिस्टम ठीक कराकर तुरंत वेतन भुगतान कराया जाए। अब तक वेतन न मिलने से लोगों में नाराजगी है। जल्द ही सुनवाई न होने पर संगठन की ओर से आंदोलन किया जाएगा।

वेतन नई वेबसाइट के जरिए देने की है व्यवस्था

शासकीय सहायता प्रापत माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक व कर्मचारियों को एमआइएस सिस्टम से अब तक वेतन भुगतान हो रहा था। शासन ने मार्च का वेतन नई वेबसाइट के जरिए भुगतान कराने का निर्णय लिया था। इसमे सभी विद्यालयों की फीडिंग भी हो चुकी है। हालांकि अभी तक नई वेबसाइट काम नहीं कर रही है। पुराना एमआइएस सिस्टम भी बंद हो गया है। इसकी वजह से सभी का वेतन अधर में है।

शिक्षकों ने मांगा 20 अप्रैल तक भुगतान

शिक्षकों का कहना है कि होली का त्योहार बीता है। अब शादी-विवाह के भी दिन शुरू हो रहे हैं। नए सत्र में बच्चों की फीस देने के साथ कापी किताब और स्टेशनरी का भी खर्च सामने दिख रहा है। ऐसे में वेतन न मिलना बड़ी मुश्किल में डाल रहा है। कोरोना काल में यह स्थिति और गंभीर हो रही है। 20 अप्रैल तक हर हाल में वेतन भुगतान करा दिया जाए जिससे अध्यापकों को कठिनाई से बचाया जा सके। यदि जल्द सुनवाई नहीं हुई तो सभी शिक्षक पंचायत चुनाव का बहिष्कार करेेंगे।

chat bot
आपका साथी