करेली में 40 घटे बाद लगा पाए दूसरा ट्रांसफार्मर

करेली क्षेत्र के अकबरपुर में 630 केवी के जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने में बिजली विभाग को पूरे 40 घंटे लग गए। इस दौरान लोगों को उमसभरी गर्मी में परेशान होना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:05 AM (IST)
करेली में 40 घटे बाद लगा पाए दूसरा ट्रांसफार्मर
करेली में 40 घटे बाद लगा पाए दूसरा ट्रांसफार्मर

जासं, प्रयागराज : करेली क्षेत्र के अकबरपुर में 630 केवी के जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने में बिजली विभाग को 40 घंटे से अधिक का समय लग गया। इस दौरान भीषण गर्मी से लोग तड़प उठे। घरों में पानी भी नहीं आया। ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए लोग दो दिन उपकेंद्र तक दौड़ते रहे। यह हाल तब है जब प्रदेश के उर्जा मंत्री ने स्पष्ट आदेश दे रखा है कि शहरी इलाकों में जले ट्रांसफार्मर को हर हाल में 24 घंटे के भीतर बदल दिया जाए।

मंगलवार को दिन में करीब 11 बजे अकबरपुर में लगा ट्रांसफार्मर जल गया था। इससे अकबरपुर के साथ ही निहालपुर, गंगानगर, भावापुर के भी कुछ हिस्से प्रभावित हुए थे। करीब 100 घरों बिजली आपूर्ति कट गई। उसी दिन लोगों ने उपकेंद्र के अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी। अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि शीघ्र नया ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा, लेकिन नए ट्रांसफार्मर को गुरुवार को भोर में लगवाया गया और तब जाकर सुबह करीब सात बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। फिर फुंका करेली में ट्रांसफार्मर

करेली स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के पास लगा 430 केवी का ट्रांसफार्मर गुरुवार को दिन में जल गया। इससे दर्जनों घरों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। ट्यूबवेल नहीं चल सके, इस कारण लोगों को पेयजल को भी लेकर जूझना पड़ा। लोगों ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी तो दूसरा ट्रांसफार्मर लगवाने की कवायद शुरू की गई। कई इलाकों में हुई कटौती

शहर के कई इलाकों में गुरुवार को भी बिजली का संकट रहा। मीरापुर, हर्षवर्धन नगर, शाहगंज, लूकरगंज, रामबाग, साउथ मलाका, मलाकराज समेत कई अन्य इलाकों में बिजली की आवाजाही लगी रही। साउथ मलाका में फ्यूज उड़ा तो हर्षवर्धन नगर में इंसुलेटर में गड़बड़ी आने से आपूर्ति बाधित हुई।

chat bot
आपका साथी