बीएससी गृह विज्ञान व बीए की दूसरी मेरिट सूची जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएससी गृह विज्ञान प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट बुधवार को जारी हो गई। छात्र 26 नवंबर से प्रवेश ले सकते हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:39 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:39 AM (IST)
बीएससी गृह विज्ञान व बीए की दूसरी मेरिट सूची जारी
बीएससी गृह विज्ञान व बीए की दूसरी मेरिट सूची जारी

जासं, प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएससी गृह विज्ञान प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट सूची जारी हो गई है। 26 नवंबर से अभ्यर्थी दाखिला ले सकते हैं। विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

प्रवेश समन्वयक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने बताया कि प्रात: आठ बजे से चार बजे तक अभ्यर्थियों को विकल्प भरने व शैक्षिक प्रमाणपत्रों को अपलोड करने का अवसर मिलेगा। 27 नवंबर को अभ्यर्थियों को सीट आवंटित की जाएगी। इसी दिन 10 बजे से शाम पांच बजे तक शुल्क जमा किया जा सकेगा।

इसी क्रम में बीए में प्रवेश के लिए भी दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। ओबीसी वर्ग में 153 अंक प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को दाखिले का अवसर मिलेगा। 26 नवंबर को प्रात: आठ बजे से पांच बजे तक विकल्प भरने व शैक्षिक प्रमाणपत्र अपलोड करने का अवसर दिया गया है। 27 नवंबर को अभ्यर्थी ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकेंगे। जगततारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज

बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी जिनके 125 अंक हैं वह 26 नवंबर को दाखिला ले सकते हैं। ओबीसी वर्ग में 110 अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को 27 नवंबर को बुलाया गया है। एससी वर्ग में जो अभ्यर्थी 70 अंक प्राप्त किए हैं और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। उन्हें 28 नवंबर को 10 बजे से एक बजे तक दाखिला प्रक्रिया पूरी करनी होगी। सभी अभ्यर्थियों को मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र साथ लाना होगा। यह जानकारी प्राचार्य डॉ. कमला देवी ने दी।

उन्होंने यह भी बताया कि बीकाम प्रथम वर्ष में स्ववित्त पोषित वर्ग में दूसरी काउंसिलिंग 27 नवंबर को होगी। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के व एससी, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। ओबीसी वर्ग में 120 अंक प्राप्त करने वालें को अवसर दिया जाएगा। प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों को दस बजे से एक बजे के बीच अनिवार्य रूप से महाविद्यालय में संपर्क करना होगा।

ईश्वर शरण डिग्री कालेज

बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में आते हैं और प्रवेश परीक्षा में 120 अंक प्राप्त किए हैं। उनकी काउंसिलिंग 26 नवंबर को कराई जाएगी। एससी वर्ग में दस अंक व एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा सकते हैं। इसी तरह बीएससी गणित वर्ग में ओबीसी वर्ग में 98 अंक, एससी में 85 व एसटी के सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग करा सकते हैं। बीवोक में इंटर पास सभी अभ्यर्थी दाखिला लेने के लिए पात्र हैं।

chat bot
आपका साथी