प्रतापगढ़ में खुलेंगे स्कूल, दो पाली में बुलाए जाएंगे नवीं से इंटरमीडिएट तक के विद्यार्थी

शासन का निर्देश मिलते ही स्कूल संचालक तैयारी में जुट गए हैं। स्कूल में बच्चों को बुलाने को लेकर टाइमटेबुल बनाया जा रहा है। दो पाली में बच्चों को बुलाया जाएगा। आधे बच्चे पहली पाली में तथा आधे दूसरी पाली में बुलाए जाएंगे। कोविड के नियमों का पालन करना होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 05:57 PM (IST)
प्रतापगढ़ में खुलेंगे स्कूल, दो पाली में बुलाए जाएंगे नवीं से इंटरमीडिएट तक के विद्यार्थी
प्रतापगढ़ में नवीं से 12वीं कक्षा तक के स्‍कूलों को खोलने की तैयारी है।

प्रयागराज, जेनएन। शासन ने कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को 16 अगस्त से स्कूल बुलाने का निर्देश दिया है। इससे स्कूलों के प्रधानाचार्य व शिक्षक अति उत्साहित हैं। बच्चों के पठन पाठन की व्यवस्था कोविड के नियमों के तहत कराई जाएगी। पिछले दो सालों में कोविड संक्रमण के चलते स्कूलों पठन पाठन प्रभावित चल रहा है। हाल ही में शासन ने किक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को 16 अगस्त से स्कूल बुलाकर पठन पाठन शुरू कराने को कहा है। 

शासन का निर्देश मिलते ही स्कूल संचालक तैयारी में जुट गए हैं। स्कूल में बच्चों को बुलाने को लेकर टाइमटेबुल बनाया जा रहा है। दो पाली में बच्चों को बुलाया जाएगा। आधे बच्चे पहली पाली में तथा आधे दूसरी पाली में बुलाए जाएंगे। खोले जा रहे स्कूलों में कोविड के नियमों का पालन करना होगा। सप्ताह में एक दिन स्कूलों में कक्षाओं को सैनिटाइज कराया जाएगा। डीआइओएस सर्वदा नंद ने बताया कि 16 अगस्त स्कूलों में कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को बुला कर पठन पाठन शुरू कराने का निर्देश दिया गया है। 

कोविड से हुआ है नुकसान

कोविड से बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है। अब 16 से स्कूल खुल रहे हैं। कोविड के नियमों के तहत बच्चों को बुलाया जाएगा। आने वाली तीसरी लहर से बचाव भी जरूरी है। उनकी पढ़ाई दो पाली में कराई जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। सरे क्लासरूम सैनिटइज करा दिया गया है। बिना मास्क व सैनिटाइजर के कोई बच्चा स्कूल में प्रवेश नहीं करेगा। 15 अगस्त मनाने की तैयारी भी की जा रही है।

-फादर आनंद कुमार जॉन, प्रिंसिपल संत अंथोनी इंटर कालेज प्रतापगढ़

सरकार के फैसले का करते हैं स्‍वागत

हम सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। हम लोग अति उत्साहित हैं अपने छात्र-छात्राओं को शिक्षा देने के लिए। इस महामारी ने पठन पाठन का बहुत ही नुकसान किया है ,पर हम सावधानी पूर्वक कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर शिक्षण कार्य प्रारं करने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। थर्मल स्कैनर के माध्यम से प्रतिदिन प्रवेश के समय तापमान की जांच के बाद छात्र-छात्राएं विद्यालय में प्रवेश करेंगे। सामाजिक दूरी के साथ अध्ययन करेंगे। हमारा विद्यालय परिवार स्वच्छता के साथ सावधानी के साथ प्रवेश व शिक्षण कार्य करेगा।

- लालता प्रसाद पांडेय,प्रधानाचार्य, अष्टभुजा विद्या निकेतन इंटर कॉलेज जेठवारा

chat bot
आपका साथी