निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, वेतन रोका

कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। इनकी हकीकत खंगालने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बुधवार को यमुनापार के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। इसमें अभिनव विद्यालय दांदूपुर चाका बंद मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:23 PM (IST)
निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, वेतन रोका
निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, वेतन रोका

जासं, प्रयागराज : कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। इनकी हकीकत खंगालने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बुधवार को यमुनापार के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। इसमें अभिनव विद्यालय दांदूपुर, चाका बंद मिला। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआइओएस ने प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही उस तिथि का वेतन अवरुद्ध करने का भी निर्देश दिया है।

इससे पूर्व शिवाजी इंटर कॉलेज पटेल नगर, खेरहटखुर्द, कृषक इंटर कॉलेज गड़ैयाजारी, जवाहरलाल नेहरू स्मारक इंटर कॉलेज जारी, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दांदूपुर, चाका का भी निरीक्षण किया गया। कृषक इंटर कॉलेज गड़ैयाजारी के प्रधानाचार्य निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए जबकि शिक्षक उपस्थित रहे। विद्यालयों में बच्चों की संख्या कम होने पर अभिभावकों को फोनकर उनसे बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने को कहा गया। डीआइओएस ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज नारीबारी का भी निरीक्षण किया। वहां निर्माणाधीन भवन के स्वीकृत नक्शे के सापेक्ष की गई कमियों को भी बताया गया। इस मामले में सीडीओ ने भी नाराजगी जताई थी। निर्माणाधीन संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर व अभियंताओं को निर्देशित किया कि नक्शे के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कार्य कराएं।

chat bot
आपका साथी