Sawan Somvar 2021: शिवमंदिरों पर सीसीटीवी से हो रही निगरानी, प्रयागराज के कई शिवालयों पर पुलिस-पीएसी तैनात

कीडगंज स्थित मनकामेश्वर मंदिर अतरसुइया में तक्षक तीर्थ दारागंज में नागवासुकी समेत दूसरे मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं और पुलिस के महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:40 AM (IST)
Sawan Somvar 2021: शिवमंदिरों पर सीसीटीवी से हो रही निगरानी, प्रयागराज के कई शिवालयों पर पुलिस-पीएसी तैनात
गंगाघाट पर सुविधा, सुरक्षा के इंतजाम, कोविड गाइड लाइन के पालन पर जोर

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। श्रावण मास शुरू होते ही शिवमंदिर से लेकर गंगा के घाट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर के प्रमुख शिवमंदिरों में पर सीसीटीवी से संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ ही कोविड गाइड लाइन का पालन कराने पर भी जोर दे रहे हैं।

जल पुलिस को भी किया गया है सक्रिय

कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगने के चलते शिवमंदिरों में ही जलाभिषेक करने की व्यवस्था बनाई गई है। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के ²ष्टिगत दारागंज के दशाश्वमेघ घाट पर इंतजाम किया गया है। यहां बैरिकेडिंग लगाई गई है और पर्याप्त संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। नाव पर जल पुलिस के जवान और गोताखोरों को भी तैनात किया गया है। ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो सके और शिवभक्तों को समस्या होने पर तत्काल मदद की जा सके। माना जा रहा है कि सावन महीने के पहले सोमवार को घाट और मंदिरों को ज्यादा भीड़ होगी, जिसके लिए अतिरिक्त फोर्स लगाई जा रही है।

टोली में जाकर नहीं करना है जलाभिषेक

कीडगंज स्थित मनकामेश्वर मंदिर, अतरसुइया में तक्षक तीर्थ, दारागंज में नागवासुकी समेत दूसरे मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं और पुलिस के महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अधिकारियों की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी मंदिर पर एक समय में 50 से अधिक श्रद्धालु मौजूद नहीं रह सकेंगे। साथ ही टोली में जलाभिषेक भी नहीं कर सकेंगे। ऐसा कोविड गाइड लाइन के चलते किया गया है। इसका उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी होगी। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि सभी शिवमंदिर और गंगा घाट पर जरूरी इंतजाम किए गए हैं। कोविड गाइड लाइन का भी पालन कराया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे के जरिए संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी