गिटार में सौरभ और तबला वादन में शुभम अव्वल

युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर से सोमवार को विकास भवन के सरस हाल में गायन और वादन प्रतियोगिता हुई। रविवार को जिलास्तरीय प्रतियोगिता हुई थी जिसमें प्रयागराज के सौरभ अव्वल रहे। सोमवार को हुई मंडलीय प्रतियोगिता में सौरभ ने गिटार पर धुन छेड़ी वहां मौजूद लोगों का मन तरंगित हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:06 PM (IST)
गिटार में सौरभ और तबला वादन में शुभम अव्वल
गिटार में सौरभ और तबला वादन में शुभम अव्वल

जासं, प्रयागराज : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर से सोमवार को विकास भवन के सरस हाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम की मंडलस्तरीय प्रतियोगिता कराई गई। इस कार्यक्रम में सौरभ ने जब गिटार पर धुन छेड़ी तो युवाओं का मन तरंगित हो उठा। सभागार में बैठे युवा गिटार की धुन पर झूमने लगे। इसके बाद कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

इसकी जिलास्तरीय प्रतियोगिता रविवार को हुई थी। जिसमें गिटार वादन में प्रयागराज के सौरभ यादव अव्वल रहे। तबला वादन प्रतियोगिता में प्रयागराज के शुभम पटवा ने प्रथम और प्रतापगढ़ के नक्षत्र श्रीवास्तव ने दूसरा स्थान हासिल किया। हारमोनियम में प्रयागराज के अंकित चतुर्वेदी प्रथम, प्रतापगढ़ के राज वेणु द्वितीय स्थान पर रहे। शास्त्रीय गायन में प्रयागराज की सरगम कांत वैश्य ने पहला और प्रतापगढ़ के राज वेणु ने दूसरा स्थान पाया। कथक में प्रयागराज की नीतिका चौरसिया ने बाजी मारी। भरत नाट्यम में प्रयागराज के अहोना भट्टाचार्य अव्वल रहे। लोकगीत में प्रतापगढ़ के विशाल यादव की टीम ने बाजी मारी। दूसरे स्थान पर प्रयागराज के त्रयम्बकेश्वर नाथ चतुर्वेदी की टीम और तीसरे पायदान पर कौशंाबी की प्रभावती की टीम रही।

लोकनृत्य में प्रयागराज की दर्शिका की टीम, फतेहपुर का पिरामिड ग्रुप क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रहे। इक्सटेम्पोर में प्रयागराज के मुकेश वैश्य प्रथम रहे। एकांकी में प्रयागराज इंदल सिंह की टीम ने बाजी मारी। इविवि के संगीत विभाग के प्रोफेसर डॉ. विशाल जैन ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अध्यक्षता दिनेश कुमार व संचालन शैलेश कुमार उपाध्याय ने किया। निर्णायक डॉ. विशाल जैन, गौरी जैन, विशाल विकास व आशुतोष श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी