Samajwadi Party: सपा का मिशन 2022, नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने की तैयारी

Samajwadi Party समाजवादी पार्टी भी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी है। कार्यकर्ताओं को पदाधिकारी पाठ भी पढ़ा रहे हैं। सपा कार्यकर्ता लोगों को घर-घर जाकर बता रहे हैं कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए कौन-कौन से कागजात लगेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:03 PM (IST)
Samajwadi Party: सपा का मिशन 2022, नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने की तैयारी
विधान सभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी भी तैयारी कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवक-युवतियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए वे घर-घर दस्तक दे रहे हैं। सभी को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सात नवंबर से मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया जा सकता है। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जगह-जगह शिविर लगाए जाएंगे।

सपाई बता रहे कि कौन-कौन से कागजात लगेंगे

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को घर-घर जाकर बता रहे हैं कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए कौन-कौन से कागजात लगेंगे। इसमें दो रंगीन फोटो, राशन कार्ड, आधार कार्ड की फोटो कापी, जन्मतिथि प्रमाण पत्र की फोटो कापी, घर के किसी एक सदस्य का वोटर आइकार्ड की फोटो कापी लगेगी। इसके लिए फार्म भरना होगा। शिविर में मौजूद बीएलओ इस फार्म को जमा करेंगे।

संशोधन भी कर सकते हैं

शिविर में मतदाता सूची में कोई भी अपना नाम, पता देख सकता है। इसमें अगर कोई गड़बड़ी है तो उसे संशाधित भी कराया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए भी फार्म भरना होगा। कुछ कागजाता भी लगाने होंगे, ताकि संशोधन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। फार्म को कैसे भरना है और संशोधन के स्थान पर क्या लिखना है, शिविर में मौजूद बीएलओ इसमें पूरी मदद करेंगे। इसके अलावा अगर किसी का नाम मतदाता सूची से कट गया है तो पुन: अपना नाम जोड़वाने के लिए भी फार्म भरा जा सकता है।

सभी कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं निर्देश

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव का कहना है कि मतदाता सूची में 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवक-युवतियों का नाम दर्ज कराने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं। इससे लोगों का रुझान पार्टी की तरफ बढ़ेगा और आगामी विधानसभा चुनाव में इसका फायदा भी पार्टी को मिलेगा।

chat bot
आपका साथी