राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सलमान ने रच दिया इतिहास

प्रतापगढ़ जनपद के पट्टी तहसील के चौखड़ा गांव निवासी सलमान ने चार सौ मीटर दौड़ महज 54.2 सेकेंड में पूरा कर स्वर्ण पदक जीता।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 11:08 AM (IST)
राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सलमान ने रच दिया इतिहास
राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सलमान ने रच दिया इतिहास
प्रयागराज : रायपुर में 19 से 21 फरवरी तक आयोजित 16वें राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सलमान ने स्वर्ण पदक हासिल किया। पट्टी तहसील के चौखड़ा निवासी सलमान खान पुत्र अलीम खान ने 400 मीटर दौड़ महज 54.2 सेकंड में पूरी करके स्वर्ण पदक हासिल कर लिया।

कामयाबी पर सलमान को दी बधाई
सलमान पिछले कई साल से आर्मी स्पो‌र्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे में एथलीट की तैयारी कर रहे हैं। इनकी सफलता पर उनके आवास पर बधाई देने वाले लोगों का जमावड़ा रहा। तालीमी बेदारी के संस्थापक अखलाक खान ने कहा कि सलमान बचपन से ही बहुत परिश्रमी थे। इनकी सफलता से पूरे जिले का सिर ऊंचा हुआ है। उम्मीद है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पदक लाएंगे, जिससे पूरे देश का सम्मान बढ़ेगा।

वालीबाल प्रतियोगिता
प्रतापगढ़ जनपद के कटरामेंदनीगंज के मेला रोड तालाब के शनिवार को बच्चा हकीम वालीबाल कप का डे नाइट मैच का एक आयोजन किया गया है। इसमें साई हास्टल रायबरेली, रायबरेली स्टेडियम, लखनऊ हास्टल, फैजाबाद हास्टल,सुल्तानपुर, गोरखपुर रेलवे, बनारस, इलाहाबाद हास्टल, इलाहाबाद वि‌श्‍वविद्यालय, बांदा आदि जिले की टीमें भाग लेंगी। यह जानकारी आयोजक अब्दुल हकीम अंसारी पूर्व सभासद ने दी।

पांच दिवसीय शिविर का हुआ समापन
कौशांबी के कस्बा अझुवा मे स्थित रामादेवी शिवमंगल प्रसाद महाविद्यालय भौतर में डीएलएड के सेकेंड व तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं का पांच दिन तक चले स्काउट गाइड का समापन हुआ। शिविर का आयोजन जिले के संगठन आयुक्त सुरेश कुमार शर्मा व ऊषा रानी के देख-रेख में सम्पन्न हुआ। इसमें गाइड की टोली में मोर, कोयला,बत्तख, तोता, बैल नाम की शिविर टोली नायकों की ओर से बनाई गई थी। शिविर में विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। समापन के अवसर पर कालेज के प्राचार्य डा. नामोनारायण त्रिपाठी, डा. गिरीश मिश्रा, केशव द्विवेदी, ज्योति शर्मा, संजय सिंह आदि लोग रहे। समापन के अवसर पर स्काउट गाईड परीक्षा के संचालक अभय सिंह ने सबको धन्यवाद दिया।
chat bot
आपका साथी