कौशांबी में सेल्स टैक्स अफसर ने पकड़ा सीमेंट लदा ट्रक

फतेहपुर की बिल्टी पर कौशांबी में गिराई जा रही सीमेंट में प्रथम दृष्टया टैक्स चोरी का मामला सामने आया। सीमेंट लदे ट्रक को सरायअकिल पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:45 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:45 AM (IST)
कौशांबी में सेल्स टैक्स अफसर ने पकड़ा सीमेंट लदा ट्रक
कौशांबी में सेल्स टैक्स अफसर ने पकड़ा सीमेंट लदा ट्रक

प्रयागराज : प्रयागराज से सटे कौशांबी जनपद के करारी थाना क्षेत्र स्थित ¨पडरा चौराहे पर सुबह छापा मारकर सेल्स टैक्स के अफसरों ने सीमेंट लदा ट्रक पकड़ा है। फतेहपुर की बिल्टी पर कौशांबी में गिराई जा रही सीमेंट में प्रथम दृष्टया टैक्स चोरी का मामला सामने आया। सीमेंट लदे ट्रक को सरायअकिल पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। हालांकि, अब तक कोई मुकदमा नहीं दर्ज हो सका है।

जिले में नकली सीमेंट बेचे जाने के अलावा सेल्स टैक्स चोरी किए जाने की बात अक्सर सुर्खियों में रहती है। इस बीच प्रयागराज स्थित वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर आरएन वर्मा को जानकारी हुई कि शुक्रवार की सुबह फतेहपुर जनपद में उतारी जाने वाली सीमेंट करारी थाना क्षेत्र के ¨पडरा चौराहा स्थित एक दुकान में उतारी जा रही है। इससे टैक्स की चोरी भी हो रही है।

मुखबिर की सूचना पर असिस्टेंट कमिश्नर अपनी टीम के साथ ¨पडरा चौराहा पहुंचे। तब तक ट्रक चालक 100 बोरी सीमेंट दुकान में उतार चुका था। अफसरों की टीम देख दुकानदार भाग निकला। वहीं चालक ने भी ट्रक स्टार्ट किया और भागने लगा। सरायअकिल की सीमा पर अफसरों ने ट्रक को रुकवा लिया। वह 680 बोरी सीमेंट लदे ट्रक को सरायअकिल थाना लेकर गए। यहां असिस्टेंट कमिश्नर ने सीमेंट लदे ट्रक को पुलिस के सुपुर्द किया और चले गए। पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने अपनी शिनाख्त फतेहपुर जनपद के मुराइन टोला निवासी शमीम अहमद के रूप में दी। वाणिज्य कर विभाग के अफसरों की टीम ने सीमेंट लदा ट्रक पकड़कर थाने में सुपुर्द कर दिया है। अफसरों ने टैक्स चोरी किए जाने की बात कही है। कोई तहरीर अब तक न मिलने के कारण मुकदमा नहीं दर्ज हो सका है। उच्चाधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- पीके राय, इंस्पेक्टर, सरायअकिल।

chat bot
आपका साथी