बिजली उपकेंद्रों पर हंगामा, बंद कराई आपूíत

स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी के कारण बिजली गुल होने से नाराज उपभोक्ताओं ने उपकेंद्रों पर जमकर हंगामा किया। पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:38 PM (IST)
बिजली उपकेंद्रों पर हंगामा, बंद कराई आपूíत
बिजली उपकेंद्रों पर हंगामा, बंद कराई आपूíत

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी के कारण बिजली गुल होने से नाराज उपभोक्ताओं ने बुधवार देर रात रामबाग, फोर्ट रोड, कल्याणी देवी, गऊघाट, करेली समेत कई उपकेंद्रों पर पहुंचकर हंगामा किया। फोर्ट रोड उपकेंद्र पर जबरन आपूर्ति बंद करा दी। लोगों का आक्रोश देख उपकेंद्र पर मौजूद कर्मचारी बाहर निकल गए। सूचना पाकर सभी उपकेंद्रों पर पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया।

बुधवार शाम करीब चार बजे लखनऊ स्थित स्मार्ट मीटर के कंट्रोल रूम के सर्वर में तकनीकी खराबी आने से शहर के लगभग 80 हजार उपभोक्ताओं के घर की बिजली गुल हो गई थी। आपूíत रात दस बजे तक बहाल नहीं हुई तो लोग उपकेंद्र पर पहुंच गए। यहां हंगामा करने लगे। फोर्ट रोड उपकेंद्र पर जमा भीड़ ने जबरन आपूर्ति बंद करा दी। इससे जिनके घर बिजली थी, वहां भी अंधेरा छा गया। एसडीओ शुभम मिश्रा की सूचना पाकर इंस्पेक्टर कीडगंज अनुपम शर्मा मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाया, तब जाकर करीब दो घंटे बाद आपूíत बहाल की गई। इसी प्रकार अन्य उपकेंद्रों पर भी संबंधित थाने की पुलिस पहुंची तो लोग शांत हुए।

------------

दूसरे दिन भी बाधित रही आपूíत

जासं, प्रयागराज : लखनऊ स्थित स्मार्ट मीटर के कंट्रोल रूम के सर्वर में आई खराबी का असर गुरुवार को भी रहा। बड़ी संख्या में लोगों के मीटरों में नेवटर्क नहीं आया, जिस कारण इनके यहां आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। देर शाम तक मीटरों को दुरुस्त करने का काम चलता रहा। अधीक्षण अभियंता राकेश पांडेय ने बताया कि जिनके मीटर घरों के अंदर लगे थे, उनके यहां यह दिक्कत हुई। देर शाम तक सभी स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं के यहां आपूíत बहाल करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी