कौशांबी: ड्यूटी निभाते RPF सिपाही की गई जान, ट्रेन के आगे कूदकर जान देने पहुंची महिला को बचाने में हादसा

मथुरा एक्‍सप्रेस आते दिखी तो महिला ने ट्रेन के सामने कूदने की कोशिश की। यह देखकर ज्ञानचंद्र दौड़े। ज्ञानचंद्र ने महिला को तो बचा लिया। उसे मामूली चोट आई है। जबकि ज्ञानचंद्र खुद ट्रेन की चपेट में आ गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:34 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:50 PM (IST)
कौशांबी: ड्यूटी निभाते RPF सिपाही की गई जान, ट्रेन के आगे कूदकर जान देने पहुंची महिला को बचाने में हादसा
महिला को बचाने के चक्‍क्‍र में आरपीएफ सिपाही खुद ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जनपद में मंगलवार रात आपीएफ सिपाही की ड्यूटी निभाते हुए जान चली गई। भरवारी रेलवे स्‍टेशन पर मथुरा एक्‍सप्रेस के सामने कूदकर जान देने पहुंची महिला को बचाने के चक्‍क्‍र में आरपीएफ सिपाही खुद ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। लेकिन उस महिला को बचा लिया है। उसे मामूली चोट आई है। उसका इलाज चल रहा है।

महिला को आई मामूली चोट, जिला अस्‍पताल में चल रहा है इलाज

देवरिया जनपद में खोखुंडू थानाक्षेत्र के परसिंयामिश्र गांव रहने वाले ज्ञानचंद्र (42) आरपीएफ में सिपाही थे। इन दिनों उनकी तैनाती कौशांबी जिले में भरवारी रेलवे स्‍टेशन पर थी। मंगलवार रात वह स्‍टेशन पर डयूटी पर थे। मथुरा एक्‍सप्रेस के आने का समय हो रहा था। जैसे ही मथुरा एक्‍सप्रेस आते दिखी तो महिला ने ट्रेन के सामने कूदने की कोशिश की। यह देखकर ज्ञानचंद्र दौड़े। ज्ञानचंद्र ने महिला को तो बचा लिया। उसे मामूली चोट आई है। जबकि ज्ञानचंद्र खुद ट्रेन की चपेट में आ गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। महिला को मामूली चोट आई है। उसे इलाज के लिए जिला अस्‍पताल मंझनपुर भेजा गया है। फर्ज निभाते हुए सिपाही के मौत की खबर से हर किसी को गहरा सदमा लगा है। सिपाही की मौत से आरपीएफ चौकी के सिपाही और दारोगा भी गम में डूबे हुए हैं।

भरवारी स्‍टेशन पर किराये पर रहता है परिवार

सिपाही ज्ञानचंद्र का परिवार भी भरवारी रेलवे स्‍टेशन के पास किराए पर रहता है। मंगलवार रात वह घर से स्‍टेशन पर डयूटी के लिए आए थे। कुछ देर बाद घर उनके मौत की खबर पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। पत्नी चुन्नी देवी और दाेनों बेटों सर्वेश, शैलेश रोते कलपते स्‍टेशन पर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी